झारखंड

विधानसभा को घेरने पहुंचे थे झारखंड पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक, पुलिस ने…

Jharkhand Panchayat Secretariat : झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के बगल में मौजूद कुटे मैदान में सैकड़ों की संख्या में झारखंड पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ (Jharkhand Panchayat Secretariat Volunteer Association) के लोग विधानसभा घेराव करने पहुंचे। मौके पर भारी संख्या में तैनात पुलिस प्रशासन ने सभी अभ्यर्थियों से शांति बनाए रखने की अपील की।

विधायक एवं मंत्रियों को अपनी मांगों से करा चुके हैं अवगत

मौके पर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार (Chandradeep Kumar) ने कहा कि विभिन्न मांगों को लेकर पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ बीते 166 दिनों से राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। संघ ने पांच सूत्री मांगों को लेकर सरकार और उनसे जुड़े विधायकों को अपनी ओर से ज्ञापन सौंपा है लेकिन धरना खत्म कराने को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई।

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की ओर से जारी सूचना के अनुसार, पांच सूत्री मांगों को लेकर तीन बार पहले भी झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) का घेराव हो चुका है। उस समय पंचायती राज निदेशक निशा उरांव, पंचायती राज मंत्री आलमगीर आलम  (Alamgir Alam) की ओर से भी मांगों को माने जाने का आश्वासन दिया गया था लेकिन तीन महीने के बाद भी इस संबंध में अभी तक कोई ठोस पहल नहीं किया गया है। संघ की ओर से झारखंड मंत्रालय का एक बार, मुख्यमंत्री आवास का 2 बार, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) कार्यालय का 2 बार, कांग्रेस कार्यालय का एक बार घेराव किया जा चुका है।

प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने कहा कि संघ के द्वारा सत्ता पक्ष के कई विधायक एवं मंत्रियों को अपनी मांगों से अवगत करा चुके हैं। प्रदेश कोषाध्यक्ष बाल गोविंद महतो ने कहा कि सरकार के आश्वासन से हम लोग इतना तंग आ गए हैं कि आज फिर एक बार विधानसभा का घेराव करना पड़ रहा है और यह घेराव तब तक करेंगे जब तक विधानसभा शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) चलेगा और जब तक मुख्यमंत्री से वार्ता नहीं हो जाती है।

प्रदेश सचिव युगल किशोर प्रसाद ने कहा कि संघ 29 दिसंबर को सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरा होने पर मोराबादी मैदान में नंग-धड़ंग प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें हजारों पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक के सदस्य पहुंचेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker