झारखंड

CM हेमंत सोरेन को मिला यूनाइटेड किंगडम आने का आमंत्रण

Ranchi Hemant Met Fleming: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से गुरुवार को झारखंड विधानसभा कक्ष में ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर, कोलकाता डॉ एन्ड्रयु फ्लेमिंग (Dr. Andrew Fleming) ने मुलाकात की। फ्लेमिंग ने मुख्यमंत्री को UK सरकार की ओर से UK आने के लिए आमंत्रित किया।

उल्लेखनीय है कि यूके सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन और डिपार्टमेंट ऑफ बिजनेस एंड ट्रेड (Department of Education and Department of Business and Trade) की तरफ से मुख्यमंत्री के नेतृत्व में के लिए आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने UK सरकार द्वारा दिए आमंत्रण पर ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर के प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पारस्परिक सहयोग के साथ आगे बढ़ने के लिए झारखंड तत्पर है।

मौके पर कई लोग थे उपस्थित

ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर ने झारखंड सरकार द्वारा चेवेनिंग-मरंग गोमके पारदेशीय छात्रवृत्ति योजना (Chevening-Marang Gomke Transnational Scholarship Scheme) की सराहना की। मुलाकात के दौरान शिक्षा खासकर गर्ल्स एजुकेशन के साथ खेल, पर्यटन, क्लाइमेट चेंज, सस्टेनेबल माइनिंग इत्यादि जैसे क्षेत्रों पर पारस्परिक सहयोग के साथ विकास और संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा हुई।

इस मौके पर राज्य के मुख्य सचिव एल खियांग्ते, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, ब्रिटिश डिप्टी हाई कमीशन ऑफिस के अरुणाभ भट्टाचार्य एवं अमित सेनगुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।

x