बैंकों को विभिन्न योजनाओं की उपलब्धि रिपोर्ट समय पर देने का निर्देश :डीडीसी

रांची: लक्षित वित्तीय समावेशन योजना के तहत जिला स्तरीय कार्यान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई।

डीडीसी अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में टारगेटेड फाइनेंशियल इंक्लूजन इंटरवेंशन प्रोग्राम, झारखंड कृषि ऋण माफी योजना, पीएम स्वनिधि योजना, एनयूएलएल और एसएचजी के ऋण के संबंध में विस्तृत चर्चा और समीक्षा की गई।

बैठक में मित्तल ने बताया कि टारगेटेड फाइनेंसियल इंक्लूजन इंटरवेंशन प्रोग्राम के तहत पीएमएसबीवाई, पीएमजेजेबीवाई, ए पी वाई और बैंक खाता खोलने के लिए रांची जिला के सभी पंचायत में विशेष कैंप इस माह में लगाए जाएंगे।

जिसमें प्रखंड और बैंक के कर्मी उपस्थित रहेंगे। इन कैंप में प्रधान मंत्री बीमा सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना और बैंक खाते खोले जाएंगे।

कृषि ऋण माफी के तहत योग्य सभी ऋण खातों को सरकार के पोर्टल पर अपलोड करने में तेजी लाने और विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत लंबित मामलों को निपटाने का निर्देश डीडीसी ने दिया ।

बैठक में उप विकास आयुक्त ने बैंकों को निर्देश देते हुए कहा कि वे विभिन्न योजनाओं की उपलब्धि रिपोर्ट समय से भेजें ताकि सरकार के संबंधित पोर्टल पर ससमय अपलोड किया जा सके।

बैठक में प्रमुख बैंकों के उप महाप्रबंधक और सहायक महाप्रबंधक के साथ अग्रणी जिला प्रबंधक, नाबार्ड के डीडीएम, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, सिटी मैनेजर, रांची नगर निगम और विभिन्न बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button