झारखंड

ED के शिकंजे में आई झारखंड की पूर्व खान सचिव की बढ़ती जा रही परेशानियां, आय के स्रोत का नहीं दे पा रही जवाब

पूजा सिंघल एक करोड़ से अधिक आय का ब्योरा ईडी को नहीं बता सकी हैं

रांची: आय से अधिक संपत्ति मामले में झारखंड उद्योग एवं खनन विभाग की निलंबित सचिव IAS पूजा सिंघल अभी भी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की रिमांड पर है।

ED के सवालों को सुनकर पूजा की परेशानियां दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही हैं। वहीं, ED ऑफिस में उनके स्वास्थ्य की जांच करने पहुंचे सदर अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि इनका स्वास्थ्य सामान्य है।

अभी इन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराने की जरूरत नहीं है।

इन्हें योगा करने की सलाह दी गयी है। बता दें कि पूजा सिंघल एक करोड़ से अधिक आय का ब्योरा ईडी को नहीं बता सकी हैं। इसके बाद उन्हें एक दिन के लिए जेल भेज दिया गया था।

निलंबित सीनियर IAS पूजा का स्वास्थ्य सामान्य

झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल गिरफ्तारी के बाद से ईडी की रिमांड पर हैं। गिरफ्तारी के साथ ही इनके चेहरे से रौनक गायब है।

इधर, हेमंत सोरेन सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। ईडी ऑफिस में पूजा सिंघल के स्वास्थ्य की जांच करने पहुंचे सदर अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल का स्वास्थ्य सामान्य है। फिलहाल अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है।

योगा करने की दी गई सलाह

सदर अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि पूजा सिंघल का स्वास्थ्य फिलहाल सामान्य है। उन्हें योगा करने का परामर्श दिया गया है।

उन्हें इमरजेंसी में बुलाया गया था, लेकिन बीपी नॉर्मल है। वह पहले से थायराइड की दवा ले रही हैं। पूजा सिंघल को फिलहाल अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है। इधर, सीए सुमन कुमार का बीपी थोड़ा बढ़ा हुआ है।

रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही ED

उल्लेखनीय है कि ईडी की छापामारी में रांची से सीए सुमन कुमार के पास से 19.31 करोड़ रुपये की बरामदगी मामले में ED ने पहले सुमन कुमार को गिरफ्तार किया।

इसके बाद लंबी पूछताछ के बाद झारखंड की खान सचिव रह चुकीं पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद इन्हें रिमांड पर लिया है।

वहीं, तीसरे शख्स पूजा के पति अभिषेक से भी ईडी पल्स सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाने और पैसों के बारे में लगातार पूछताछ कर रही है।

प्राथमिक जानकारी है कि पल्स सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में पूजा सिंघल (Pooja Singhal) ने भी निवेश कर रखा है। लेकिन वह इस पैसों के स्रोत के बारे में बता नहीं पा रही हैं।