झारखंड

Ranchi Violence : पुलिस पर की गई थी करीब 80 राउंड फायरिंग, Video फुटेज में मंदिर के पास लाल रंग के टीशर्ट में दिख रहा युवक

मंदिर के ठीक बगल वाली गली से लाल रंग का टीशर्ट पहने हुए युवक निकल कर आता है और अपने हाथों में लिए हुए हथियार से छह राउंड फायरिंग करता है

रांची:  राजधानी रांची में 10 जून को हुई हिंसा के बाद (Ranchi Violence) के दौरान उपद्रवियों की ओर से पुलिस पर फायरिंग की गई थी।

इसका वीडियो फुटेज सामने आया है। वीडियो फुटेज (Video Footage) में साफ दिख रहा है कि लाल रंग का कपड़ा पहने लड़का पुलिस की तरफ हथियार दिखाकर फायरिंग कर रहा है, और अपने मुंह को गमछे से बांध रखा है।

हालांकि पुलिस की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी (FIR) में भी इस बात का जिक्र पुलिस की तरफ किया गया है कि उपद्रवियों के द्वारा पुलिस पर अवैध हथियारों से करीब 80 राउंड फायरिंग (Firing) की गई थी।

वीडियो फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि जिस समय पुलिस उपद्रवियों से जूझ रही थी उस दौरान लाल टीशर्ट पहने हुए एक उपद्रवी लगातार फायरिंग कर रहा था।

फायरिंग करने के बाद हो गया फरार

वीडियो फुटेज रांची के मेन रोड (Main Road) स्थित बजरंगबली मंदिर (Bajranbali Mandir) के पास का है, उपद्रवियों ने जब मंदिर पर हमला बोला था उसी समय मंदिर के ठीक बगल वाली गली से लाल रंग का टीशर्ट पहने हुए युवक निकल कर आता है और अपने हाथों में लिए हुए हथियार से छह राउंड फायरिंग करता है।

मेन रोड में हुई हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट

फायरिंग करने के बाद उपद्रवी वहां से फरार हो जाता है। वहीं दूसरी ओर मेन रोड में हुई हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। शांति व्यवस्था फिर से भंग ना हो इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है। राजधानी रांची की शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस की तरफ से बुधवार रात शहर के ज्यादातर मंदिर और सड़कों पर बैरिकेडिंग की गई है।

सभी थानेदारों को आदेश दिया गया है कि वह अपने अपने इलाके में बैरिकेडिंग (Barricading) करें। साथ ही सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाए। रात में आने जाने वाले लोगों का सत्यापन भी करें।

रांची हिंसा के बाद आगे शहर में किसी प्रकार की कोई अनहोनी ना हो। इसके लिए पुलिस ने यह सारी व्यवस्था की है। पुलिस प्रयास कर रही है कि पहले की तरह इलाके में शांति व्यवस्था कायम हो। सभी थानेदारों की मॉनिटरिंग डीएसपी के द्वारा की जा रही है।