झारखंड

उम्मीद! झारखंड में मतदाता जागरुकता अभियानों से बढ़ेगा मतदान प्रतिशत

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी K Ravi Kumar ने कहा कि प्रतिभागियों की रचनात्मक्ता से मतदाताओं में जागरुकता आएगी

Ranchi Voter Awareness Campaigns: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी K Ravi Kumar ने कहा कि प्रतिभागियों की रचनात्मक्ता से मतदाताओं में जागरुकता आएगी। साथ ही झारखंड का Voting प्रतिशत भी बढ़ेगा।

झारखंड में लगातार चल रहे विभिन्न मतदाता जागरुकता अभियानों से भी लोकसभा चुनाव-2024 में झारखंड का मतदान प्रतिशत बेहतर होने की संभावना है। वे सोमवार को निर्वाचन सदन स्थित सभागार में Jharkhand Voter Awareness Contest के विजेताओं को पुरस्कृत कर रहे थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट की परिकल्पना काफी पहले की गई थी। इस Contest में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं ने रचनात्मक कार्य किया है। उन्होंने प्रतिभागियों को कॉन्टेस्ट में सहभागिता के लिए धन्यवाद दिया।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा ने कहा कि झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट में प्रतिभागियों के भाग लेने से मतदान के लिए प्रचार-प्रसार बढ़ा है। मतदाताओं में जागरुकता बढ़ी है। सभी मतदाता मतदान करेंगे। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए सार्थक पहल करने की अपील की।

पुरस्कार वितरण में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार ने विषय प्रवेश कराया। कार्यक्रम का संचालन सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवदास दत्ता ने किया। झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट में झारखंड सहित दूसरे राज्यों से भी प्रविष्टियां आईं थीं।

शार्ट फिल्म, म्यूजिक वीडियो, रील्स एवं Poster Making Category में प्रतिभागियों ने भाग लिया और प्रतिभा का प्रदर्शन कर मतदाता जागरुकता का संदेश दिया। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के दौरान भी विजेता प्रतिभागियों ने रचनात्मकता का प्रदर्शन किया।

चार कैटेगरी में बंटा था झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट

Jharkhand Voter Awareness Contest चार कैटेगरी में बंटा था। इसमें शार्ट फिल्म कैटेगरी में रंजीत कुमार को प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये नकद के साथ शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।

Music Video Category में सोलोमोन दास को प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये नकद, रील्स कैटेगरी में प्रथम अजय कुमार को 10 हजार रुपये, पोस्टर कैटेगरी में प्रथम सूरज कुमार को 15 हजार रुपये नकद के साथ शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया।

इन सभी कैटेगरी के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय के साथ स्पेशल मेंशन के कुल 41 विजयी प्रतिभागियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी Dr. Neha Arora सहित अन्य पदाधिकारियों ने नकदी, शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker