भारत

लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती, इस राज्य में 5.30 रुपये तक हुआ सस्ता

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम 2 रुपये कम हुए

Reduction in Petrol and Diesel prices by Rs 2 per Liter: लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने आम जनता को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर दी है।

इस बीच कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरें भी घटाई गई हैं और इस वजह से वहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में टोटल 5 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती हुई है। घटे हुए दाम देशभर में शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगे।

वहीं केंद्र सरकार के इस फैसले से पहले राजस्थान में भजनलाल सरकार ने आमजन को भी बड़ी राहत दी। राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल में वैट 4 फीसदी कम कर दिया है।

इससे पेट्रोल 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये तक सस्ता हो गया है। वहीं, डीजल 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये तक सस्ता हो गया है।

CM भजन लाल शर्मा ने बताया कि पेट्रोल-डीजल पर वैट कम किए जाने से राज्य सरकार पर 1500 करोड़ रुपए का भार राज्य सरकार पर आएगा। पेट्रोलियम पदार्थों के घटे हुए दाम शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगे।

वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम 2 रुपये कम करके PM मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker