झारखंड

महुआ चुनने गई महिला को हाथी ने कुचला, मौत

बानो प्रखंड के बेड़ाईरगी ससांग टोली (Bedairagi Sasang Toli) निवासी 73 वर्षीय एतवारी कंडुलना को हाथी (Elephant ) ने कुचल कर बेरहमी से मार डाल।

Elephant Crushes Woman :बानो प्रखंड के बेड़ाईरगी ससांग टोली (Bedairagi Sasang Toli) निवासी 73 वर्षीय एतवारी कंडुलना को हाथी (Elephant ) ने कुचल कर बेरहमी से मार डाल।

मामले में मेरी जानकारी के अनुसार एतवारी कंडुलना सोमवार की सुबह महुंआ (Mahuna) चुनने के लिए जंगल गई थी। इसी क्रम में हाथी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।

घटना की सूचना पाकर पूर्व मुखिया घटनास्थल पहुंचे और गंभीर रुप से घायल एतवारी को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही वनपाल विवेक कुमार वर्मा अस्पताल पहुंचे और तत्काल मृतक के परिजनों को सहायता के रुपए में दस हजार रुपए दिया और शेष राशि Postmortem रिपोर्ट आने के बाद उपलब्ध कराए जाने की बात कही।

इधर पूर्व मुखिया ने कहा कि क्षेत्र में लगातार हाथी आतंक मचा रहे है। जिससे ग्रामीणों को जान माल का काफी नुकसान भी हो रहा है।

उन्होंने कहा कि वन विभाग (Forest Department) सिर्फ मुआवजा राशि का वितरण कर अपने दायित्वों का निर्वाहन कर रहा है बल्कि क्षेत्र से हाथियों को कैसे भगाया जाए इस पर विचार करने की जरुरत है। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग भय मुक्त वातावरण में जी सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker