ऑटो

Royal Enfield की नई हिमालयन 450 बाइक का टीजर जारी, जानें डिटेल्स

नई दिल्ली : Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) कंपनी अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन (Adventure Bike Himalayan) को 450 CC इंजन के साथ बाजार में उतारेगी।

कंपनी अपनी पावरफुल क्रूजर बाइक सुपर मेटेयोर 650 को भी लॉन्च करेगी। एडवेंचर बाइक हिमालयन फिलहाल 411 CC में है और अब कंपनी हिमालयन को 450 CC इंजन के साथ कंपनी लॉन्च करेगी।

Himalayan 450 भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रॉयल एनफील्ड के CEO सिद्धार्थ लाल ने अपने इंस्टाग्राम पेज (Instagram Page) के जरिए Royal Enfield Himalayan 450 के एक शॉर्ट वीडियो (Short Video) का टीजर जारी किया है। इस Short Video में देखा जा सकता है कि एक हिमालयन 450 Bike एक नदी पार कर रही है।

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450 का मुकाबला KTM 390 Adventure, Yezdi Adventure से होगा

भारतीय बाजार में Royal Enfield Himalayan 450 का मुकाबला KTM 390 Adventure, Yezdi Adventure जैसी बाइक्स के साथ होगा। Bike के इंजन और सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो, इसमें फ्रंट में नए अप-साइड डाउन फोर्क्स हैं और पीछे की तरफ, मोनो-शॉक दिए गए हैं।

इसमें एक 450 CC इंजन मिलने की उम्मीद है और आश्चर्य की बात यह है कि यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा। यह पहली बार है जब Royal Enfield लिक्विड-कूल्ड इंजन विकसित कर इस्तेमाल करेगी। यह उम्मीद की जाती है कि इंजन लगभग 45 HP का पावर जेनरेट करेगा।

हालांकि, रॉयल एनफील्ड बेहतर लो-एंड और मिड-रेंज मॉडल के लिए इसे री-ट्यून कर लगभग 40 HP तक कम कर देगी क्योंकि ऑफ-रोडिंग और टूरिंग के दौरान यही जरूरी है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड यूनिट होगा जिसमें स्लिपर क्लच दिए जाएंगे।

Royal Enfield Himalayan 450

K1 नाम के एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा

इस Bike को K1 नाम के एक New platforms पर तैयार किया जा रहा है। इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए जाएंगे।

हिमालयन 450 में 450सीसी के सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।इसमें 21 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियल व्हील हो सकती है।

वहीं, लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें कुछ अलग तरह का फ्यूल टैंक, छोटी विंडस्क्रीन, ट्यूबलेस टायर, स्पोक व्हील्ज, सिंगल सीट, फ्लैट हैंडलबार और ट्रिपर नैविगेशन जैसी खूबियां देखने को मिलने वाली हैं।

v

Royal Enfield इस साल दिवाली पर करेगी लॉन्च

इसके संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें सर्कुलर हेडलैंप, राउंड हेडलैंप, बड़ी विंडस्क्रीन, फॉरवर्ड फूट पेग्स, ट्विन पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम, 19 इंच की फ्रंट व्हील और 17 इंच की रियर व्हील, बड़ा इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ज्यादा पावरफुल इंजन, बेहतर गियरबॉक्स, कंफर्टेबल सीट, लगेज कैरियर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और ट्रिपर नैविगेशन समेत कई शानदार फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है।

Royal Enfield की इस साल दिवाली के आस पास अपनी सबसे पावरफुल क्रूजर Bike सुपर मेटेयोर को लॉन्च कर सकती है, जिसे इंटरसेप्टर 650 और कंटिनेंटल GT 650 से ऊपर प्लेस किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker