जॉब्स

टेक्नीशियन के 9000 से अधिक पदों पर भर्ती करेगा RRB, आज से 8 अप्रैल तक…

बेरोजगार युवकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने बहाली के लिए हजारों पड़ा की Vacancy निकली है।

RRB Technician Recruitment: बेरोजगार युवकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने बहाली के लिए हजारों पड़ा की Vacancy निकली है।

आज यानी 9 मार्च से रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने technician पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले RRB ने शॉर्ट नोटिस जारी किया था। 9 हजार से ज्यादा होने वाली भर्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन Link एक्टिव कर दिया गया है।

Online आवेदन करने की आखिरी तारीख आवेदन की लास्ट डेट 8 अप्रैल 2024 है। इस बार परीक्षा केवल एक चरण में होगी।

किन पदों पर रिक्तियां

रिक्तियों में 1092 पद Technician Grade -I सिग्नल के हैं और 8052 पद Technician Grade -III के हैं। Technician Grade -I लेवल-5 का पद है और Technician Grade-III लेवल-2 का पद है।

साल 2018 में जब 26000 ALP टेक्नीशियन की भर्ती निकली थी तब टेक्नीशियन पद के लिए दो चरणों का CBT Exam लिया गया था। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है एक ही चरण में एग्जाम होंगे।

आवेदक की शैक्षणिक योग्यता

Technician Grade -III (एस एंड टी) पद के लिए 10वीं , ITI व फिजिक्स व मैथ्स के साथ 12वीं पास मांगी गई है। वहीं Technician Grade -III (S&T) पद के लिए 10वीं , ITI व फिजिक्स व मैथ्स के साथ 12वीं पास मांगी गई है।

कितनी है आयु सीमा

टेक्नीशियन ग्रेड-I पदों के लिए में 18 से 36 वर्ष तय की गई है। वहीं Technician Grade-III Vacancy के लिए 18 से 33 वर्ष तय की गई है। आयु वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

SC व ST को पांच वर्ष एवं ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले पूरी डिटेल्स पढ़ लें। नोटिस का लिंक आगे दिया गया है। इसकी सहायता से कैंडिडेट इस बहाली के संबंध में विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यहां देखें Notification

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker