Uncategorized

Tablet sales : 2021 की चौथी तिमाही में बिक्री में 25 प्रतिशत की गिरावट आई: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को: एक बार तेजी से फलते-फूलते टैबलेट बाजार में 2021 की चौथी तिमाही में शिपमेंट में 25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

रिसर्च फर्म स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, आपूर्ति की कमी ने बाजार की वृद्धि को साल-दर-साल 25 प्रतिशत की गिरावट पर रोक दिया।

कनेक्टेड कंप्यूटिंग के निदेशक एरिक स्मिथ ने एक बयान में कहा, पिछले साल की प्री-वैक्सीन छुट्टी तिमाही के मुकाबले तुलना करना कठिन था और जब आप टैबलेट विक्रेताओं को प्रभावित करने वाली गंभीर आपूर्ति बाधाओं को जोड़ते हैं, तो यह निराशाजनक तिमाही में जुड़ जाता है।

स्मिथ ने कहा, हैरान कर देने वाली बात यह है कि 2021 के अंत में मांग आपूर्ति से कहीं अधिक हो गई, जिससे सभी के लिए उच्च राजस्व वापस आ गया।

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने विशाल सरफेस पोर्टफोलियो रिफ्रेश के साथ मोबाइल उत्पादकता उपकरणों की आवश्यकता को भुनाया और पहली बार शीर्ष वैश्विक टैबलेट विक्रेताओं की श्रेणी में शामिल हुआ।

इस बीच, अधिकांश विक्रेताओं ने लगातार उच्च मांग को पूरा करने के लिए पुर्जो को सुरक्षित करने में असफलताओं का अनुभव किया।

एप्पल शिपमेंट (सेल-इन) 22 प्रतिशत साल-दर-साल गिरकर 14.6 मिलियन यूनिट हो गया, दुनिया भर में बाजार हिस्सेदारी एक प्रतिशत अंक चढ़कर 31 प्रतिशत हो गई क्योंकि विक्रेता ने बाजार को पीछे छोड़ दिया।

शीर्ष एंड्रॉइड विक्रेता रहते हुए, सैमसंग टैबलेट शिपमेंट 28 प्रतिशत घटकर 7.3 मिलियन यूनिट हो गया, इसी अवधि के दौरान बाजार हिस्सेदारी 0.7 प्रतिशत अंक गिरकर 16 प्रतिशत हो गई।

अमेजन ने अपने गहन अवकाश छूट के साथ एंड्रॉइड विक्रेताओं के बीच सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे शिपमेंट 13 फीसदी घटकर 5.8 मिलियन यूनिट रह गया।

लेनोवो टैबलेट शिपमेंट ने विकास की नौ-तिमाही की सीमा को तोड़ दिया और 17 प्रतिशत गिरकर 4.6 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया और पहली बार, माइक्रोसॉफ्ट ने टैबलेट शिपमेंट के साथ शीर्ष पांच वैश्विक विक्रेता सूची को तोड़ते हुए कुल 1.9 मिलियन यूनिट और मामूली 1 प्रतिशत सालाना वृद्धि दर हासिल की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker