पाकिस्तान की नेशनल असेंबली का अध्यक्ष बने सरदार अयाज सादिक, PML-N के…

News Aroma Desk

Pakistan Speaker of National Assembly: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Nawaz Sharif की पार्टी PML-N के वरिष्ठ नेता सरदार अयाज सादिक शुक्रवार को नवगठित नेशनल असेंबली के अध्यक्ष निर्वाचित हुए ।

- Advertisement -

‘डॉन’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार, डाले गए कुल 291 मतों में से सादिक को 199 मत मिले।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) के उम्मीदवार ने अपने प्रतिद्वंद्वी आमिर डोगर को हराया, जिन्हें सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (SIC) के सदस्यों के हंगामे के बीच केवल 91 वोट मिले। डोगर को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी का समर्थन प्राप्त था।

- Advertisement -

खबर में कहा गया है कि मतगणना पूरी होने के बाद, निवर्तमान अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने कहा कि कुल 291 वोट पड़े, जिनमें से एक ‘अमान्य’ था और बाकी को ‘वैध’ घोषित किया गया।

खान और PTI ने आठ फरवरी को हुए चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली होने और PML-N और उसके गठबंधन सहयोगियों पर जनादेश को चोरी करने का आरोप लगाया है।

निर्दलीय उम्मीदवारों ने National Assembly चुनाव में 93 सीट जीती थीं, जिनमें से ज्यादातर को खान की पार्टी का समर्थन हासिल था। PML-N ने 75, PPPने 54, जबकि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (MQM-P) ने 17 सीट जीती थीं।