क्राइमझारखंड

शर्मनाक! …और इस तरह अनाथ लड़की को पहना दी जूतों की माला, फिर जंगल में…

पलामू: समाज में आज भी लड़की के साथ इस तरह का क्रूर व्यवहार (Cruel Treatment) अमानवीय ही नहीं, अपराध है।

बताया जाता है कि पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के जोगिडीह में रविवार को एक अनाथ लड़की को भरी पंचायत में सिर्फ इसलिए जूते की माला पहना दी गई, (Shoelaces Worn) क्योंकि उसने शादी करने से इनकार कर दिया था।

इससे भी जी नहीं भरा तो क्रूर लोगों ने उसे खूब पीटा। उसका सिर मुड़वाकर (Turning Head) पूरे गांव में घुमाया और रात में उसे जंगल में छोड़ दिया। रात भर वह लड़की जंगल में एक महुआ के पेड़ के नीचे रही। सुबह में कुछ ग्रामीणों ने लड़की को देखा, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

शर्मनाक! …और इस तरह अनाथ लड़की को पहना दी जूतों की माला, फिर जंगल में…-Shameful! …and in this way the orphan girl was made to wear a garland of shoes, then in the forest…

लड़की की बहन ने ही तय की थी शादी

ग्रामीणों के अनुसार, पीड़िता के माता-पिता का निधन (Death of Parents) आठ वर्ष पहले हो गया था। पीड़िता तीन बहन और एक भाई है। भाई टीबी का मरीज है।

पीड़िता की एक बहन की शादी छत्तरपुर में हुई है। उसी ने लड़की की शादी लातेहार के मनिका में तय किया था, लेकिन पीड़िता शादी से इनकार किया तो उसके साथ हैवानियत (Brutality) की गई।

हॉस्पिटल में लड़की का चल रहा इलाज

पाटन थाना प्रभारी गुलशन गौरव (Gulshan Gaurav) ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में FIR किया जा रहा है और जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पीड़िता को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (Medinirai Medical College and Hospital) में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम उसका इलाज कर रही है। स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए है।

शादी से इनकार कर 20 अप्रैल को भाग गई थी लड़की

बताया जा रहा है कि 19 अप्रैल को शादी के लिए गांव में बारात भी आई थी। लड़की ने शादी से इनकार कर दिया था। 20 अप्रैल को वह शादी के लिए लाए गए जेवरात को लेकर भाग गई थी।

पीड़िता के अनुसार, घर से भागने के बाद छतरपुर में मंदिर में रह रही थी। जेवरात लेने के बहाने उसे घर पर बुलाया गया। 10 मई को वह अपने गांव गई। उस पर फिर शादी करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था,लेकिन उसने इनकार कर दिया।

कल गांव में बैठी थी पंचायत

बताया जा रहा है कि रविवार को गांव में पंचायत बैठाई (Panchayat Meeting) गई। इसमें लड़की के चचेरे भाई और भाभी भी शामिल हुए।

भरी पंचायत में उसे घरवालों और कुछ गांव वालों ने ने लाठी-डंडों से पीटा गया। उसके बाद सिर को मुड़ दिया गया। इसके बाद उसे तरहसी के सेलारी जंगल (Selari Jungle) में उसे छोड़ दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker