झारखंड

सिमडेगा में सांप के डसने से 3 की मौत, 7 साल का बच्चा भी शामिल

प्यारा तोपनो का छह वर्षीय पुत्र अविनाश तोपनो मंगलवार की रात खाना खाकर अपने परिजनों के साथ जमीन में सोया था

सिमडेगा: जिले में सांप के डसने से एक मासूम सहित दो लोगों की मौत (Died Due to Snake Bite) हो गई।

पहली घटना

पहली घटना जलडेगा प्रखंड के कोलेमडेगा गांव (Kollamdega Village) की है।

प्यारा तोपनो का छह वर्षीय पुत्र अविनाश तोपनो मंगलवार की रात खाना खाकर अपने परिजनों के साथ जमीन में सोया था। इसी क्रम में जहरीले सांप से उसे डस लिया।

नहीं मिली एंबुलेंस की सुविधा

प्यारा तोपनो ने बताया कि देर रात होने के कारण उसे एंबुलेंस की भी सुविधा नहीं मिली। और घर में बाईक भी नहीं होने के कारण समय पर वह अपने पुत्र को अस्पताल भी नहीं पहुंचा सका।

अगले दिन बच्चे को पहुँचाया अस्पताल

बुधवार की सुबह प्यारा तोपनो अपने पुत्र को निजी वाहन से लेकर सदर अस्पताल पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना

वहीं दूसरी घटना ठेठईटांगर प्रखंड के घेड़ीटोली, बिजुलटोली गांव की है। जहां 60 वर्षीय वृद्ध मरियानुस सोरेंग मंगलवार की रात खाना खाकर जमीन में ही सो गया था। इसी क्रम में जहरीले सांप ने उसे काट लिया।

सुबह अस्पताल पहुँचाया

बुधवार की सुबह परिजन मरियानुस को 108 एंबुलेंस से लेकर रेफरल अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

रस्ते में हुई मौत

सदर अस्पताल पहुंचने के क्रम में ही मरियानुस सोरेंग की मौत हो गई। घटना के बाद मृतक की बेटी पुष्पा सोरेंग ने थाना में आवेदन देकर शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने का आग्रह किया। काफी समझाने के बाद भी परिजन नहीं माने और शव को अपने साथ घर ले गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker