स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने को लेकर बजट में इच्छाशक्ति का अभाव, सुदेश महतो ने…

AJSU विधायक दल के नेता सुदेश कुमार महतो (Sudesh Mahato) ने झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में मंगलवार को सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि शिक्षा विभाग का बजट घटाना निराशाजनक है।

News Aroma Desk

AJSU Sudesh Mahato in Vidhan Sabha: AJSU विधायक दल के नेता सुदेश कुमार महतो (Sudesh Mahato) ने झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) में मंगलवार को सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि शिक्षा विभाग का बजट घटाना निराशाजनक है।

साथ ही स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने को लेकर बजट में इच्छाशक्ति का अभाव है। झारखंड जैसे राज्य में शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव की जरूरत है। कोई भी प्रगतिशील राज्य शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र को विशेष महत्व देते हैं। रोजगार को लेकर उम्मीद जगाने के लिए कहीं कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा कि बजट के अन्य पहलु पर भी नजर डालने से लगता है कि सरकार और उसका तंत्र दिशाहीन है। गांवों के विकास को लेकर उनके पास कोई परिकल्पना नहीं है। इस बजट में आम लोगों को मानक बनाकर काम करने की कहीं जगह नहीं है।

दुखद यह है कि पिछले चार साल से यही पोथी लिखी जाती है, पढ़ी जाती है और उसमें कोई जवाबदेही नहीं होती। किसानों की ऋणमाफी (Loan Waiver) के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व किये गये वादे पर पांचवें वर्ष तक सरकार लटकी पड़ी है।

x