खेल

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

मुंबई: भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Former Batsman Suresh Raina) ने मंगलवार को क्रिकेट (Cricket) के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। इससे पहले 15 अगस्त, 2020 को रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास की घोषणा की थी।

रैना MS धोनी की कप्तानी में 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। रैना आगामी घरेलू सत्र में उत्तर प्रदेश (UP) के लिए नहीं खेलेंगे।

रैना ने Tweeter पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए Tweet किया, “अपने देश और राज्य UP का प्रतिनिधित्व करना एक पूर्ण सम्मान की बात है।

T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया

मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपने संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं BCCI, उत्तर प्रदेश क्रिकेट, चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव शुक्ला सर व मेरे सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं।”

13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

रैना ने भारत के लिए 226 एकदिवसीय मैचों में 5615 और 78 T 20 आई में 1605 रन बनाए। Test में पदार्पण पर शतक बनाने वाले रैना क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय भी हैं और उनके ये शतक भारत के बाहर बनाए गए थे।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते हुए सुरेश रैना ने 205 IPL मैचों में 136.76 की स्ट्राइक रेट से 39 अर्धशतक और एक शतक के साथ 5528 रन बनाए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker