खेल

T-20 क्रिकेट में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव

गुवाहटी: भारतीय बल्लेबाज Suryakumar Yadav T-20 Cricket में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

सूर्या क्रिकेट के इतिहास में एक कैलेंडर वर्ष में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

वह गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के (South Africa )खिलाफ दूसरे T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान इस मुकाम तक पहुंचे।

मैच में सूर्या ने सिर्फ 22 गेंदों में शानदार 61 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के लगाया।

अब सूर्यकुमार के नाम 2022 कैलेंडर ईयर में कुल 50 छक्के हैं। वहीं, पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 42 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के (New Zealand) अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 2021 कैलेंडर वर्ष के दौरान 41 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 237 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए क्रमशः 61 और 57 रन बनाए। इन दोनों के अलावा विराट कोहली ने (Virat Kohli) नाबाद 49, कप्तान रोहित शर्मा ने 43 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 17 रन बनाए।

 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 2 विकेट लिए

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने (South Africa ) 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन बनाए। डेविड मिलर ने ( David Miller) शानदार शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 106 रन बनाए, जबकि क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 69 रन बनाए।

वहीं, एडेन मार्करम ने 33 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 2 व अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया। भारत ने यह मैच 16 रन से जीता।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker