भारत

चलती ट्रेन में पेट्रोल डालकर आग लगाने वाला संदिग्ध ‘शाहरुख’ महाराष्ट्र से गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम: Kerala में चलती ट्रेन में यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाने के मामले में तीन दिन बाद केरल पुलिस की स्पेशल टीम (Special Team) ने महाराष्ट्र पुलिस की मदद से संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
केरल पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध आरोपी (Suspected Accused) की पहचान उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले शाहरुख सैफ के रूप में हुई है। उसे मंगलवार रात महाराष्ट्र के रत्नागिरी से पकड़ा गया।

सैफ को रत्नागिरी से उस समय हिरासत में लिया गया, जब वह इलाज के लिए एक अस्पताल (Hospital) गया था।

माना जा रहा है कि ये चोट उसे दूसरे यात्रियों को आग के हवाले करते वक्त लगी थी। बताया जा रहा है कि चलती ट्रेन से कूदने के दौरान उसे चोटें भी आई हैं।

वही शख्स है जिसने अपराध किया

हालांकि अब तक गिरफ्तारी (Arrest) का विवरण नहीं दिया गया है, लेकिन पुलिस ने अनौपचारिक रूप (Informal Form) से सैफ की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

इस बीच महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने गिरफ्तारी की और केरल पुलिस (Kerala Police) की एक टीम भी रत्नागिरी पहुंची।

रविवार को ट्रेन में सवार एक यात्री लतीश, जो पेट्रोल हमले से बचने में कामयाब रहा, ने मीडिया (Media) से बात करते हुए कहा कि TV चैनलों पर दिखाई जा रही तस्वीर और ट्रेन में नजदीक से सैफ को देखकर ऐसा लगता है कि यह वही शख्स है जिसने अपराध किया है।

रेलवे ट्रैक के किनारे से बरामद किया गया था

सूत्रों के मुताबिक, जब ट्रेन रात करीब साढ़े नौ बजे कोझिकोड और कन्नूर के बीच कोरापुझा पुल को पार करने वाली थी, रविवार रात एक अधेड़ व्यक्ति ने यात्रियों पर पेट्रोल (Petrol) छिड़क कर आग लगा दी।

आग से झुलसे नौ यात्रियों का कोझिकोड अस्पताल (Kozhikode Hospital) में इलाज चल रहा है। सोमवार दोपहर केरल पुलिस ने सैफ की तस्वीर जारी की।

पुलिस को एक मोबाइल फोन के जरिए सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट्स की जांच के दौरान महत्वपूर्ण जानकारी मिली, जिसे रेलवे ट्रैक के किनारे से बरामद किया गया था, हालांकि सिम कार्ड (SIM Card) ट्रे खाली थी और फोन आखिरी बार 30 मार्च को इस्तेमाल किया गया था।

सैफ कोझिकोड में मजदूरी करता था

बताया जाता है कि सैफ कोझिकोड में मजदूरी करता था।संयोग से इस घटना के बाद, NIA, रेलवे पुलिस (Railway Police) और केरल पुलिस की विभिन्न शाखाओं सहित विभिन्न एजेंसियां संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश में लगी थीं।

उस दिन, आदमी को पेट्रोल फेंकते और उसे जलाते हुए देखकर, माना जाता है कि अलापुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस (Executive Express) से कूदने वाले तीन यात्रियों को ट्रैक पर मृत पाया गया था।

मरने वालों में एक दो साल की बच्ची और एक महिला और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker