ऑटो

TATA Altroz EV 6 अप्रैल को हो सकती है लॉन्च, जानें car की specifications

हालांकि कंपनी ने इस टीजर में इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम कंपनी ने शेयर नहीं किया है

नई दिल्ली: TATA ने अपने नई इलेक्ट्रिक कार TATA Altroz EV को टीज किया है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसे 6 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है। इस टीजर में कार के बॉडी की झलक देखने को मिलती है।

कंपनी ने कंफर्म

हालांकि कंपनी ने इस टीजर में इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम कंपनी ने शेयर नहीं किया है। लेकिन कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि वह 6 अप्रैल को इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है।

बताया जा रहा है कि Tata 6 अप्रैल के इवेंट में – 2022 Tata Nexon EV, Tata Altroz EV, और Tata Tigor EV में से किसी एक ईवी को लॉन्च कर सकता है।

Tata इलेक्ट्रिक कार

टाटा के शेयर टीजर में लिखा है “Different is Electrifying” और इसमें इस कार के अलग अलग बॉडी पार्ट्स की झलक देखने को मिलती है। जिससेअंदाजा लगाया जा सकता है कि यह Tata Altroz इलेक्ट्रिक कार हो सकती है।

TATA Altroz EV

टाटा कंपनी Altroz EV को लेकर दावा कर रही है यह सिंगल चार्ज में 300km तक की रेंज ऑफर करता है। Tata ने सबसे पहले Tata Altoz कॉन्सेप्ट को 2019 के जिनेवा मोटर शो में पेश किया था।

टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार अपडेटेड Ziptron टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। यह टेक्नोलॉजी Tata Nexon EV में भी देखने को मिली थी।

Tata Tigor EV

टाटा की लिस्ट में अगली इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor EV है। टाटा टीगौर के अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार मॉडल के बारे में बताया जा रहा है कि यह बड़ी बैटरी पैक के साथ पेश की जाएगी जो ज्यादा ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी।

मौजूदा Tigor को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 306km की रेंज ऑफर करती है। बड़ी बैटरी पैक के साथ Tigor की रेंज बढ़ कर 365km से 400km तक हो सकती है।

Tata Nexon EV 2022

फ़िलहाल टाटा ने Tata Altroz इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च को कंफर्म नहीं किया है। ऐसे में संभव है कि कंपनी 6 अप्रैल को अपडेटेड Tata Nexon EV 2022 को लॉन्च कर सकती है।

टाटा की अपडेटेड नेक्सॉन को कई बार टेस्टिंग के दौरान रोड में स्पॉट किया जा चुका है। इसके साथ ही टाटा नेक्सॉन की लॉन्च रेंज कंपनी की पाइपलाइन में है।

संभव है कि यह ईवी भारत में 6 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकती है।Tata Nexon में 40 kWh बैटरी दी जाएगी जो 400km तक की रेंज ऑफ़र करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker