ऑटो

Tata Nexon ने Hyundai Creta, Vitara Brezza को बिक्री में पीछे छोड़ा

अप्रैल में टाटा नेक्सॉन की कुल 13471 यूनिट बिकी

नई दिल्ली: पिछले महीने में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) ने ह्यूंदै क्रेटा (Hyundai Creta), मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) के साथ ही ह्यूंदै वेन्यू (Hyundai Venue) जैसी एसयूवी को पछाड़ दिया और बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही।

अप्रैल 2022 एसयूवी सेल्स रिपोर्ट देखें तो टाटा मोटर्स की सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन की कुल 13471 यूनिट बिकी, जो कि 94 फीसदी की सालाना ग्रोथ के साथ है।

इसके बाद दूसरे नंबर पर ह्यूंदै क्रेटा रही, जिसकी पिछले महीने कुल 12,651 यूनिट बिकी और यह महज 2प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ है।बेस्ट सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में तीसरे नंबर पर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा रही, जिसकी कुल 11,764 यूनिट बिकी और यह 5 फीसदी की सालाना बढ़ोतरी के साथ है।

चौथी बेस्ट सेलिंग एसयूवी टाटा पंच रही, जिसकी कुल 10132 यूनिट बिकी।पांचवीं बेस्ट सेलिंग एसयूवी ह्यूंदै वेन्यू रही, जिसकी कुल 8,392 यूनिट पिछले महीने बिकी है। वेन्यू की अप्रैल 2022 में बिक्री सालाना रूप से काफी घटी है।

आपको बता दें कि टाटा नेक्सॉन की भारत में बंपर बिक्री हो रही है और बीते काफी महीनों से यह बेस्ट सेलिंग एसयूवी के पद पर काबिज है। बीते दिनों टाटा मोटर्स ने माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री मारते हुए टाटा पंच लॉन्च की और इस छोटू एसयूवी की भी खूब बिक्री हो रही है।

एसयूवी सेगमेंट में अब टाटा मोटर्स को टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी और ह्यूंदै मोटर्स अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा और वेन्यू के साथ ही ब्रेजा का भी फेसलिफ्टेड मॉडल लाने वाली है।

आने वाले समय में टाटा नेक्सॉन के सामने खतरा मंडराने वाला है और इससे निपटने के लिए नेक्सॉन का भी अपडेटेड मॉडल लाने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि भारत में एसयूवी की डिमांड बढ़ने के साथ ही टाटा मोटर्स की एसयूवी सेगमेंट में धाक बढ़ती जा रही है और टाटा नेक्सॉन के पिछले महीने के परफॉर्मेंस ने यह साबित कर दिया है।

पिछले काफी समय की तरह ही टाटा नेक्सॉन एक बार फिर से भारत की टॉप सेलिंग एसयूवी के रूप में अपनी पहचान बरकरार रखने में कामयाबी रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker