धांसू फीचर्स वाला Realme G1 जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली: चाइनीज कंपनी कम दाम में भी अच्छे फीचर्स वाला रियलमी जी1 और रियलमी 3 आई लॉन्च करने वाली है।

हाल ही में रियलमी इंडिया की साइट पर रियलमी जी सीरीज के इस फोन की रियलमी 3आई के साथ लिस्टिंग देखी गई। जल्द ही इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा है।

माना जा रहा है कि रियलमी अपने अपकमिंग बजट स्मार्टफोन रियलमी जी1 को 10 हजार रुपये से कम प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है।

रियलमी जी1की संभावित खूबियों की बात करें तो इस फोन को 6.52 इंच के आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल होगा।

इसमें सेल्फी के लिए वॉटरड्रॉप नॉच दिया जा सकता है। एंड्रायड वी11 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन को ऑक्टा कोर मीडियाटेक हे‎लियो जी35 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है।

रियलमी जी1 को 3 जीबी और 4 जीबी रैम ऑप्शन के साथ ही 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।

वहीं बैटरी की बात करें तो इसमें 6000 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है। वहीं कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ ही 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिल सकता है।

रियलमी ने बीते दिनों भारत में रियलमी सी सीरीज के कई धांसू स्मार्टफोन लॉन्च किए थे, जो कि 10 हजार रुपये तक की रेंज में हैं। अब कंपनी रियलमी जी सीरीज के जरिये लोगों के सामने और ज्यादा विकल्प रखने वाली है।

दरअसल, कंपनियां अब 10 हजार तक की कीमत में बड़ा डिस्प्ले, अच्छा प्रोसेसर और शानदार कैमरे से लैस स्मार्टफोन बनाने लगी हैं।

इनफिनिक्स, रेडमी, माइक्रोमैक्स और सैमसंग समेत कई ऐसी कंपनियां हैं, जिनके सस्ते स्मार्टफोन की बंपर बिक्री होती है।

हाल के वर्षों में देखने को मिला है कि बजट सेगमेंट और 10 हजार रुपये से कम प्राइस रेंज में लोग अच्छे फीचर्स वाले फोन खूब खरीद रहे हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button