टेक्नोलॉजीविदेश

Tesla के कर्मियों ने दफ्तर लौटने पर पाया सीटें कम, Wi-Fi खराब

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर कर्मचारी बैठ भी सकते थे, तो वाई-फाई सिग्नल उनके काम करने के लिए बहुत कमजोर था

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलोन मस्क के आदेश पर दफ्तर लौटे दूरस्थ कर्मचारियों ने सीटों की कमी और खराब वाई-फाई के बारे में रिपोर्ट की।

इससे संकेत मिलता है कि कंपनी इन कर्मचारियों इसका स्वागत करने के लिए तैयार नहीं थी।

द वर्ज ने एक रिपोर्ट में द इंफॉर्मेशन (the information) के हवाले से कहा कि टेस्ला के फ्रेमोंट, कैलिफोर्निया स्थित संयंत्र में पहुंचे कर्मचारियों के पास बैठने की जगह तक नहीं थी।

डेस्क की स्थिति इतनी खराब थी कि प्रबंधकों ने कुछ कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर कर्मचारी बैठ भी सकते थे, तो वाई-फाई सिग्नल (Wi-Fi signal) उनके काम करने के लिए बहुत कमजोर था।

2019 के बाद से टेस्ला में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी हो गई है, अब 99,210 लोग बैठते हैं।

इस महीने की शुरुआत में मस्क ने अत्यधिक हायरिंग और अर्थव्यवस्था के बारे में सुपर बैड फीलिंग का हवाला देते हुए हायरिंग फ्रीज और कंपनी-व्यापी छंटनी के कारणों के रूप में उद्धृत किया, जिसमें कथित तौर पर वेतनभोगी और घंटा के हिसाब से दिहाड़ी पाने वाले, दोनों तरह के कर्मचारी शामिल हैं।

वेतनभोगी कर्मचारी कंपनी (Salaried Employee Company) में लगभग एक-तिहाई कर्मचारी हैं, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उनमें से कितने कार्यालय या टेस्ला के कारखानों में काम करते हैं।

मस्क ने टेस्ला के कर्मचारियों को निकलने का दिया अल्टीमेटम

महामारी के दौरान, अधिकांश कर्मचारी जो टेस्ला के फ्रेमोंट परिसर में रिपोर्ट करते थे, जिसमें कार्यालय भवन और एक कारखाना शामिल है, कम से कम तब तक घर पर रहे, जब तक कि मस्क ने सभी को काम पर वापस नहीं बुलाया।

टेस्ला के मौजूदा कर्मचारियों ने कहा कि जो लोग फ्रेमोंट कारखाने (Fremont Factory) में काम करने के लिए गए थे, उन्हें पार्क करने के लिए जगह खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

कुछ ने कथित तौर पर अपनी कारों को पास के बार्ट स्टेशन पर पार्क करने का विकल्प चुना और फिर टेस्ला द्वारा काम करने के लिए बंद कर दिया।

हाल ही में, मस्क ने टेस्ला के कर्मचारियों को या तो कार्यालय लौटने या बाहर निकलने का अल्टीमेटम (Ultimatum) दिया और कहा कि अगर वे कंपनी की नीति से असहमत हैं तो उन्हें कहीं और काम करने का नाटक करना चाहिए।

मस्क (Musk) ने कई ईमेल भेजे, जिसमें कर्मचारियों को कार्यालय वापस आने या समाप्त करने के लिए कहा गया। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि टेस्ला में हर किसी को प्रति सप्ताह कार्यालय में कम से कम 40 घंटे बिताने की जरूरत है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker