विदेश

मुझे सत्ता से बेदखल करने की साजिश तेज कर दी गई है : शेख हसीना

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) ने कहा है कि उन्हें सत्ता से बेदखल करने की साजिश तेज कर दी गई है।

PM ने यह टिप्पणी उस समय की, जब बांग्लादेश रेड क्रिसेंट सोसाइटी (Bangladesh Red Crescent Society) के नवनिर्वाचित Board सदस्यों ने राजधानी में हसीना के आधिकारिक आवास गोनो भवन में उनसे शिष्टाचार भेंट की।

यह कहते हुए कि वह अवामी लीग (AL) सरकार के खिलाफ साजिश रचने वालों को जानती हैं, उन्होंने कहा, मुझे पता है कि इस साजिश में कौन शामिल हैं और वे क्या कर रहे हैं। मैं उन्हें अच्छी तरह से जानती हूं।

15 अगस्त, 1975 की रात अचानक Family के अधिकांश सदस्यों को खो दिया था

PM ने आगे कहा कि अगर 21 साल पहले साबित हो चुकी सत्ता पर बुरी ताकतों ने कब्जा कर लिया तो Bangladesh के लोगों को नुकसान उठाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, एक बेटी के लिए यह एक बड़ा संघर्ष था, जिसने 15 अगस्त, 1975 की रात अचानक Family के अधिकांश सदस्यों को खो दिया था।

.. और यह बुरी ताकतों की एक बड़ी हार थी। पार्टी अपने सर्वोच्च नेता की हत्या के बाद असमंजस में थी, तब कहा गया कि बंगबंधु की बेटी शेख हसीना Party की कमान संभालेंगी।

बंगबंधु के परिवार के एक सदस्य के नेतृत्व में शांतिपूर्ण बांग्लादेश की प्रगति के खिलाफ है

हसीना ने यह भी कहा, राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान (Bangabandhu Sheikh Mujibur Rahman) और उनके परिवार के अधिकांश सदस्यों की हत्या के पीछे जो बुरी ताकतें थीं, वे बंगबंधु के परिवार के एक सदस्य के नेतृत्व में शांतिपूर्ण बांग्लादेश की प्रगति के खिलाफ हैं।

हसीना ने कहा, 2014 और 2018 में राष्ट्रीय चुनाव (National Election) से पहले साजिश रची गई थी। मुझे हटाने के लिए साजिशकर्ता फिर से सक्रिय हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, हत्यारों को BNP के संस्थापक, सैन्य तानाशाह जियाउर रहमान (Military Dictator Ziaur Rahman) ने मुआवजा दिया था।

उन्हें विदेशी मिशनों में नौकरी देकर उनका पुनर्वास किया गया था। यहां तक कि 75 के बाद की सरकारों ने हत्यारों के लिए राजनीति चलाने और उन्हें सामाजिक रूप से पुनर्वासित करने का मार्ग प्रशस्त किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker