खेल

भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने 6 विकेट पर बनाए 278 रन

चट्टोग्राम: बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट पर 278 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) 82 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन 90 रनों की पारी खेली।

इस मुकाबले में Toss जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को कप्तान केएल राहुल और शुभमन गिल ने सधी शुरुआत दिलाई।

हालांकि यह जोड़ी ज्यादा दूर तक नहीं जा सकी और 41 के कुल स्कोर पर गिल 20 रन बनाकर तइजुल इस्लाम (Taijul Islam) का शिकार बने।

India-Bangladesh Test

इसके बाद 45 के कुल स्कोर पर खालेद अहमद ने केएल राहुल को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। राहुल ने 22 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) कुछ खास नहीं कर सके और केवल 1 रन बनाकर तइजुल इस्लाम का दूसरा शिकार बने।

112 के कुल स्कोर पर पंत 46 रन बनाकर मेंहदी हसन मिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला और टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया।

India-Bangladesh Test

हसन मिराज ने 2 और खालेद अहमद ने 1 विकेट लिया

पुजारा और अय्यर के बीच पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी हुई। तइजुल इस्लाम ने पुजारा को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी। पुजारा ने 90 रन बनाए।

India-Bangladesh Test

पुजारा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने 14 रन बनाए और दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उन्हें मेंहदी हसन मिराज ने LBW Out किया। श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत ने दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट पर 278 रन बना लिए हैं।

बांग्लादेश (Bangladesh) की तरफ से तइजुल इस्लाम ने 3, मेंहदी हसन मिराज ने 2 और खालेद अहमद ने 1 विकेट लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker