टेक्नोलॉजी

Twitter उपयोगकर्ताओं को Bitcoin Tips भेजने और प्राप्त करने की देगा अनुमति

सेन फ्रांसिस्को: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पहली बार इन-ऐप टिपिंग पेश किए जाने के चार महीने बाद, अपने टिप जार फीचर का बड़े पैमाने पर विस्तार कर रही है।

एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी विश्व स्तर पर अपने सभी उपयोगकर्ताओंके लिए टिपिंग खोल रही है और पहली बार उपयोगकर्ताओं को Bitcoin में सुझाव भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देगी।

इस अपडेट के साथ, दुनिया भर के Twitter  उपयोगकर्ताओं के पास टिपिंग तक पहुंच होगी, जो उपयोगकर्ताओं को वेन्मो, कैश ऐप या बैंडकैंप, गोफंडमी और ब्राजीलियाई मोबाइल भुगतान प्लेटफॉर्म पिकपे जैसे ऐप के माध्यम से एक-दूसरे को नकद भेजने की अनुमति देता है।

यूएस और अल साल्वाडोर में ट्विटर उपयोगकर्ताओं के पास Bitcoin लाइटनिंग नेटवर्क पर निर्मित एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को भुगतान ऐप स्ट्राइक के माध्यम से Bitcoin के साथ सुझाव भेजने और प्राप्त करने का अतिरिक्त विकल्प होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य देशों के लोग अपने Bitcoinन एड्रेस के माध्यम से सुझाव प्राप्त कर सकेंगे।

पारंपरिक, गैर-क्रिप्टो प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाली युक्तियों के साथ, ट्विटर उपयोगकर्ताओं के बीच आदान-प्रदान की युक्तियों में कटौती नहीं करेगा।

टिपिंग शुक्रवार से ट्विटर के सभी आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो रही है, और आने वाले हफ्तों में एंड्रॉइड पर उपलब्ध हो जाएगी।

कंपनी इस बदलाव को अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को सशक्त बनाने के अपने हालिया काम के विस्तार के रूप में देखती है।

यह कदम क्रिप्टोकरेंसी में ट्विटर का पहला बड़ा कदम भी है, जिसके संस्थापक जैक डोर्सी एक प्रमुख प्रस्तावक रहे हैं।

कंपनी के निर्माता मुद्रीकरण प्रयासों का नेतृत्व करने वाले क्रॉफर्ड ने यह भी कहा कि कंपनी एनएफटी प्रमाणीकरण सेवा की खोज के शुरुआती चरण में है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने प्रोफाइल पर एनएफटी कला प्रदर्शित करने की अनुमति देगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker