झारखंड

रांची में ऑटो पार्ट्स की दुकान से मिले दो बम, तीन गिरफ्तार

रांची: रांची के पुंदाग के ISM चौक के पास Auto parts  के दुकान में छिपा कर रखे गये दो Bomb को पुलिस ने बरामद कर पास के मैदान में डिफ्यूज (Diffuse) कर दिया ।

झारखंड जगुआर के बम स्क्वायड टीम (Bomb Squad Team) ने बम डिफ्यूज किया। SSP किशोर कौशल को सूचना मिली थी कि आईएसएम स्थित उक्त दुकान में दुकानदार और अन्य के द्वारा किसी घटना को अंजाम देने के लिए देशी बम रखा गया है।

सूचना के बाद SSP ने हटिया DSP राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में टीम गठन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

DSP की टीम सूचना के बाद त्वरित कर्रवाई करते हुए वहां छापामारी (Raid) की। छापेमारी के क्रम में दुकान में छिपा कर रखे गये दो देशी बमों को बरामद किया गया।

पुलिस बमों के बारे में लगा रही है पता

SSP ने बताया कि जिस दुकान से बम बरामद किया गया है उसके संचालक का नाम अरशद है, वह सिसई का रहने वाला है। वह ISM चौक में किराये पर दुकान किये हुए है।

पुलिस टीम (Police team) बम रखने के आरोप में सिसई के अरशद अंसारी के अलावा मो परवेज और खुर्शीद अंसारी (Khurshid Ansari) को भी गिरफ्तार किया है। SSP ने बताया कि तीनों गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस यह जानकारी ले रही है कि इन बमों को कहां और किस जगह पर इस्तेमाल करने के लिए रखा गया था। Police यह भी पता लगा रही है कि जब्त बम को किसने बनाया और किससे लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह सुखदेव नगर के मधुकम से पुलिस ने पिंटू नामक व्यक्ति के घर से भी सुतली बम (Twine Bomb) बरामद किया था। बरामद बम को Diffuse कर दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker