झारखंड

गढ़वा में PLFI के दो उग्रवादी गिरफ्तार

फरार उग्रवादी की पहचान कमलेश यादव के रूप में की गई है

गढ़वा: पुलिस ने भौवराहा जंगल से PLFI के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार (Two Militants Arrested) किया है। एक उग्रवादी फरार होने में सफल रहा।

उग्रवादियों की निशानदेही पर दो देशी राइफल, कट्टा, पिठू बैग, PLFI का पर्चा और वर्दी (Country Rifle, Katta, Pithu Bag, PLFI Form and Uniform) सहित दैनिक उपयोग के समान बरामद किये गये हैं।

गिरफ्तार उग्रवादियों में पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के करसो निवासी परदेशी यादव उर्फ प्रदीप यादव और गढ़वा जिला के डंडा थाना क्षेत्र स्थित भिखही निवासी सीताराम चौधरी (Sitaram Chowdhary) शामिल हैं। फरार उग्रवादी की पहचान कमलेश यादव के रूप में की गई है, जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

SDPO के नेतृत्व में चलाया गया अभियान

बताया जाता है कि पिछले कुछ समय से लगातार सूचना मिल रही थी कि इलाके में PLFI उग्रवादी संगठन के नाम पर परदेशी यादव एवं सहयोगी द्वारा विकास कार्य को बाधा पहुंचाने एवं ठेकेदार व जनप्रतिनिधि से हथियार का भय दिखाकर लेवी मांगने की कोशिश हो रही है।

गढ़वा SP अंजनी कुमार झा (Anjani Kumar Jha) के निर्देश पर SDPO के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इसी क्रम में सिंजो गांव स्थित भौवराहा जंगल से उग्रवादियों को पकड़ा गया।

जेल से छूटने के बाद दोनों PLFI से जुड़ गया

पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के करसो निवासी परदेशी यादव उर्फ प्रदीप यादव और गढ़वा जिला के डंडा थाना क्षेत्र स्थित भिखही निवासी सीताराम चौधरी पूर्व में JJMP नामक उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) का सदस्य रहा है।

2018 में जमानत मिलने और गढ़वा जेल से छूटने के बाद दोनों PLFI से जुड़ गया। इसके बाद इलाके में दहशत फैलाते हुए चिनिया, रंका, रमकण्डा, चैनपुर इलाके में लेवी वसूली (Levy collection) के लिये दहशत फैलाने का काम किया जा रहा था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker