करियर

UGC NET परीक्षा के तारीखों की हुई घोषणा, यहां देखें Schedule

UGC NET Dates Out: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन की ओर से यूजीसी-नेट 2022 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

UGC NET Dates Out: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन की ओर से UGC NET 2022 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

इसकी जानकारी प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने इसकी जानकारी ट्वीट कर देते हुए बताया कि यूजीसी-नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 मर्ज किए गए चक्रों के लिए एनटीए की ओर से परीक्षाओं के संचालन की तिथियां 08, 09, 11, 12 जुलाई, 2022 और 12, 13, 14 अगस्त, 2022 हैं।

विस्तृत तिथि पत्र जल्द ही nta.ac.in और ugcnet.nta.nic.in पर जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सभी आवेदकों को शुभकामनाएं भी दी हैं।

UGC NET Exam Dates Announced, Check Schedule Here

यूजीसी नेट जेआरएफ परीक्षा

सामान्य तौर पर यूजीसी की ओर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नेट परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है। बीते साल कोरोना महामारी के भयावह प्रकोप के कारण दिसंबर 2021 में यूजीसी नेट परीक्षा के आयोजन को निरस्त कर दिया गया था।

इसके बाद यूजीसी ने एनटीए के साथ ही मिलकर जून 2022 सत्र की परीक्षा के साथ ही दिसंबर 2021 की लंबित परीक्षा भी करवाने का निर्णय किया था।

अगस्त में परीक्षा की मांग

यूजीसी चेयरमैन की ओर से नेट परीक्षा की तारीखों की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर मिली- जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

परीक्षा में भाग लेने वाले कई उम्मीदवारों ने परीक्षा को दो चरण जुलाई और अगस्त माह में आयोजित करने को अनुचित बताया है।

उम्मीदवारों का कहना है कि यह फेयर डेट शीट नहीं है, इसके अनुसार कुछ लोगों को कम समय मिलेगा और कुछ को उसी परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक समय मिलेगा।

उम्मीदवारों ने यूजीसी अध्यक्ष और एनटीए के महानिदेशक से सभी के लिए नेट परीक्षा को अगस्त में ही आयोजित करने का आग्रह किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker