भारत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर हो रही वोटिंग, PM मोदी और राहुल गांधी ने की अपील…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान (Voting) जारी है। सुबह 7 से मतदान चल रहा है।

Second Phase of Lok Sabha Election : आज यानी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान (Voting) जारी है। सुबह 7 से मतदान चल रहा है।

PM मोदी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जनता से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने की अपील की है।

उन्होंने Social Media प्लेटफार्म X पर लिखा कि लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें।

उन्होंने आगे लिखा कि जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा।

युवाओं और महिलाओं से पीएम मोदी ने खास अपील करते हुए लिखा कि अपने युवा वोटर्स (Youth Voters) के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट ही आपकी आवाज है!

राहुल गांधी की अपील

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा कि देश के लोगो…देश की तकदीर का फैसला करने जा रहे।

इस ऐतिहासिक चुनाव का आज दूसरा चरण है।

आपका वोट ही यह तय करने का काम करेगा कि आने वाली सरकार ‘चंद अरबपतियों’ की होगी या ‘140 करोड़ हिंदुस्तानियों’ की।

आगे उन्होंने लिखा कि इसलिए हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह आज घर से बाहर निकले और ‘संविधान का सिपाही’ बन कर लोकतंत्र की रक्षा के लिए वोट करे।

x