बिजनेस

बढ़ती महंगाई के बीच Walmart ने 200 स्टाफ की छंटनी की

सैन फ्रांसिस्को: खुदरा दिग्गज वॉलमार्ट (WalMart) ने कम से कम 200 कॉर्पोरेट कर्मचारियों की छंटनी की है। आर्थिक मंदी दुनिया भर की कंपनियों पर इसका असर डाल रही है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की Report के अनुसार, Wal Mart ने छंटनी को एक मजबूत भविष्य के लिए कंपनी की बेहतर स्थिति के रूप में बताया है।

वॉलमार्ट America में करीब 16 लाख कर्मचारियों को देता है रोजगार

कंपनी के प्रवक्ता ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, हम अपनी संरचना को Update कर रहे हैं और एक मजबूत भविष्य के लिए Company को बेहतर स्थिति प्रदान करने के लिए चुनिंदा भूमिकाएं विकसित कर रहे हैं।

बयान में कहा गया, कंपनी E-Commerce, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और कल्याण, आपूर्ति श्रृंखला और विज्ञापन बिक्री जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश कर रही है और हमारी बढ़ती सेवाओं का समर्थन करने के लिए नई भूमिकाएं बना रही है।

वॉलमार्ट में छंटनी की खबर तब आई जब कंपनी ने हाल ही में मुद्रास्फीति के कारण अपने लाभ के दृष्टिकोण को कम कर दिया।

वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक (Macro-Economic) स्थिति, विशेष रूप से बढ़ती मुद्रास्फीति ने Targetऔर बेस्ट बाय जैसे अन्य खुदरा दिग्गजों को भी प्रभावित किया है, जिन्होंने लाभ लक्ष्य (Aim) में कटौती की है।.

बिग टेक कंपनियों ने काम पर रखने की गति को रोक दिया

Amazon ने अपने वर्कफोर्स में भी लगभग 1 लाख की कमी की है, जो कि इसके इतिहास में मुख्य रूप से इसके पूर्ति केंद्रों और वितरण Network पर अब तक की सबसे बड़ी क्रमिक गिरावट है।

अमेजन (Amazon) के मुख्य वित्तीय अधिकारी, ब्रायन ओलसावस्की के अनुसार, अपने मुख्यालय और अन्य सुविधाओं को आगे बढ़ाने में अपने काम पर और अधिक सतर्क होने की योजना है।

शॉपिफाई और रॉबिनहुड ने भी छंटनी की घोषणा की है, जबकि कई बिग टेक (Big Tech) कंपनियों ने काम पर रखने की गति को रोक दिया है या धीमा कर दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker