टेक्नोलॉजी

WhatsApp Features : WhatsApp ने रोलआउट किया voice notes का नया फीचर, जाने इसकी खाशियत

WhatsApp ने एक नया पॉज़ बटन पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को रिकॉर्डिंग करते समय Voice Notes बंद करने देगा। वे बाद में Recording फिर से शुरू कर सकते हैं।

WhatsApp Features : Instant Messaging Application WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए अपने एप्लिकेशन को Fine-Tuning कर रहा है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, WhatsApp ने एक नया पॉज़ बटन पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को रिकॉर्डिंग करते समय Voice Notes बंद करने देगा। वे बाद में Recording फिर से शुरू कर सकते हैं।

WhatsApp has rolled out a new feature of voice notes, know its specialty

Audio Playback

इससे पहले, WhatsApp ने एक फीचर लॉन्च किया था, जिससे यूजर्स Voice Notes को सुनते समय पॉज और प्ले कर सकते थे। एप्लिकेशन ने चैट के बाहर Audio Playback के लिए एक फीचर भी पेश किया।

यह उपयोगकर्ताओं को चैट विंडो के शीर्ष पर दिखाई देने वाले वैश्विक ऑडियो प्लेयर के माध्यम से Voice Notes सुनते समय चैट के माध्यम से ब्राउज़ करने की अनुमति देगा।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने iOS के लिए WhatsApp डेस्कटॉप और WhatsApp पर लेटेस्ट पॉज और Resume Voice Recording फीचर जारी किया है।

WhatsApp has rolled out a new feature of voice notes, know its specialty

Wabetainfo

WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo के अनुसार, ऐप ने एक नया पॉज बटन पेश किया है। इसके जरिए यूजर रिकॉर्डिंग को स्टॉप कर पाएंगे और बाद में फिर से शुरू कर पाएंगे।

इससे पहले यूजर्स को केवल Voice Notes भेजने के बाद ही उसे सुनते समय पॉज और प्ले करने का ऑप्शन मिलता था। अब वे पूरी रिकॉर्डिंग किए बिना उसे बीच में पॉज कर पाएंगे और कुछ समय बाद फिर से शुरू कर पाएंगे।

Global Audio Player

WhatsApp has rolled out a new feature of voice notes, know its specialty

WhatsApp ने चैट के बाहर Voice Notes चलाने का ऑप्शन भी पेश किया। इससे पहले यूजर चैट ओपन करते समय ही वॉइस नोट को सुन पाते थे। चैट बॉक्स से बाहर आने के बाद वह अपने आप पॉज हो जाता था।

Global Audio Player चैट विंडो के टॉप पर दिखाई देता है और वॉयस नोट सुनने के बाद आपको ऑडियो प्लेयर को हटाने का ऑप्शन भी मिलता है।

Beta Testers

WhatsApp has rolled out a new feature of voice notes, know its specialty

Wabetainfo के मुताबिक, यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर के लिए पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। यह Android 2.22.6.7 अपडेट के लिए नया Whatsapp Business Beta इंस्टॉल करने के बाद बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आपको Voice Notes रिकॉर्ड करते समय नया पॉज और रिज्यूम फीचर नहीं दिखता है तो इसका मतलब है कि आपका Whatsapp Account इसके लिए अभी तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें : OMG! Jio यूजर्स मोबाइल में बिना सिम डाले कर सकेंगे कॉल, एक साथ चलेगा 5 नंबर

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker