बिहार

बेगूसराय में युवक की हिरासत में मौत, आक्रोशित लोगों ने शव के साथ किया हंगामा

बेगूसराय: स्वस्थ हालत (Healthy Condition) में गिरफ्तारी के बाद जेल भेजे गए युवक की इलाज के दौरान मौत होने से बेगूसराय (Begusarai) में बवाल हो गया है।

आक्रोशित लोगों (Angry People) ने चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के श्रीपुर पंचायत स्थित गाछी टोला निवासी भातू पासवान के पुत्र भीम पासवान के शव के साथ चेरिया बरियारपुर थाना के सामने NH-55 को जाम कर यातायात (Transportation) ठप कर दिया।

लोगों का आक्रोश देख पुलिसकर्मियों (Policemen) ने थाना का गेट बंद कर लिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे मंझौल DSP एवं चेरिया बरियारपुर अंचलाधिकारी ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया है।

आक्रोशित लोग पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग करने पर अड़े हुए थे, जिस पर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन (Assurance) दिया गया है।

तारी के धंधा के बदले पुलिस जबरदस्ती प्रत्येक महीने तय रकम लेती थी

स्थानीय लोगों का कहना है कि भीम पासवान तारी का धंधा करके परिवार का भरण पोषण करता था। लेकिन उसके बदले भी पुलिस जबरदस्ती प्रत्येक महीने तय रकम लेती थी।

एक विगत एक महीना का राशि नहीं देने के कारण 16 दिसम्बर की शाम पुलिस ने उसे पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद प्राथमिक उपचार कर जेल ले जाया गया तो जेल प्रशासन ने रखने के बदले सदर अस्पताल (Sadar Hospital) भिजवा दिया।

Sadar Hospital में स्थिति खराब रहने पर PMCH रेफर कर दिया गया, लेकिन पुलिस ने सही सूचना नहीं दिया।

27 दिसम्बर को इलाज के दौरान PMCH में मौत हो गई, लेकिन 28 दिसम्बर को मौत की सूचना दी गई। इसलिए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई और मृतक के परिजनों को मुआवजा मिले।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker