खेल

जिंबाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया से तीसरा वनडे जीता

टाउन्सविले: लेग स्पिनर रेयान बर्ल (Leg-spinner Ryan Burl ) ने 10 रन देकर पांच विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे जिंबाब्वे ने शनिवार को यहां तीसरे एवं अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (International Cricket Matches) में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों वनडे मैच जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर दी थी

तीसरे वनडे में जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और फिर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर ढेर कर दिया। जिंबाब्वे ने पहले 10 ओवर के अंदर ही तीन विकेट ले लिए थे जिससे कि Australia आखिर तक नहीं उबर पाया।

इसके जवाब में जिंबाब्वे ने 66 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। उसकी तरफ से कप्तान रेजिस (Captain Regis) चकाबवा ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि तदिवानाशे मारुमनी ने 35 रन का योगदान दिया।

जिंबाब्वे ने सात विकेट पर 142 रन बनाकर जीत दर्ज की। यह जिंबाब्वे की ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उसी की धरती पर पहली जीत है।

Australia की तरफ से जोश हेजलवुड नहीं तीन विकेट लिए

ऑस्ट्रेलिया की पारी बहुत सस्ते में सिमट सकती थी लेकिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्न (David Warner) ने एक छोर संभाले रखा और 96 गेंदों पर 94 Run बनाए। उनके अलावा केवल ग्लेन मैक्सवेल (19) दोहरे अंक में पहुंचे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker