बिज़नेस

Zoom ने संवादी एआई प्लेटफॉर्म सॉल्वी का किया अधिग्रहण

अधिग्रहण से कीकृत संचार के साथ संपर्क केंद्र श्रेणी को फिर से परिभाषित करने में मदद मिलेगी-कंपनी

नई दिल्ली: वीडियो चैट ऐप (Video Chat App) जूम ग्राहक सहायता के लिए एक संवादी एआई और ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म सॉल्वी का अधिग्रहण कर रहा है। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है।

कंपनी ने हाल ही में जूम कॉन्टैक्ट सेंटर लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा है कि अधिग्रहण से उन्हें एकीकृत संचार के साथ संपर्क केंद्र श्रेणी को फिर से परिभाषित करने में मदद मिलेगी।

जूम वीडियो कम्युनिकेशंस (Zoom Video Communications) के उत्पाद और इंजीनियरिंग के अध्यक्ष वेलचामी शंकरलिंगम ने कहा, सॉल्वी की अलग-अलग एआई और मशीन लनिर्ंग तकनीक के साथ, हम दुनिया भर के ग्राहकों के लिए एक कंसीयर्ज-स्तरीय अनुभव बनाने के लिए अपने संपर्क केंद्र रोडमैप को तेज करने में सक्षम होंगे।

सॉल्वी की मालिकाना तकनीक जूम कॉन्टैक्ट सेंटर की पेशकश को स्केलेबल सेल्फ-सर्विस संवादी एआई के साथ व्यापक बनाएगी

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा कि सॉल्वी की मालिकाना तकनीक जूम कॉन्टैक्ट सेंटर की पेशकश को स्केलेबल सेल्फ-सर्विस और संवादी एआई के साथ व्यापक बनाएगी।

दोनों प्लेटफार्मों ने अंतिम ग्राहक के लिए स्केलेबिलिटी, सादगी और सम्मान पर ध्यान देने के माध्यम से अग्रणी उद्यम सॉफ्टवेयर-ए-ए-सर्विस (सास) व्यवसायों का निर्माण किया।

शंकरलिंगम (Shankarlingam)ने कहा, मानवीय अनुभवों को बढ़ाने के लिए अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ आधुनिक प्रौद्योगिकी समाधानों का लाभ उठाने का हमारा साझा जुनून भी है।

महामारी के दो वर्षों में जूम की मांग बढ़ गई क्योंकि कंपनियों ने कार्यालय बंद कर दिए और कर्मचारियों को घर से काम करना पड़ा।रिमोट लर्निग और टेलीमेडिसिन ने भी जूम वीडियो की क्लाउड-आधारित सेवाओं को बढ़ावा दिया।

कंपनी ने पिछले महीने जूम प्लेटफॉर्म (Zoom Platform) में नए नवाचारों का अनावरण किया ताकि व्यवसायों को नए कहीं से भी काम कार्यबल के लिए ग्राहकों और कर्मचारियों के अनुभवों को बेहतर बनाने में मदद मिल सके।