झारखंड

सरकारी स्कूलों के 110 शिक्षक इधर से उधर, + 2 विद्यालयों में किया गया पदस्थापन

तबादला संबंधी आदेश के पालन करने का निर्देश सभी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दे दिया गया है, इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है

रांची: झारखंड में सरकारी स्कूलों (Government Schools) के 110 शिक्षकों को इधर से उधर कर दिया गया है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक (Director of Secondary Education) की ओर से इस संबंध में आदेश जारी हो गया है।

इन शिक्षकों का तबादला (Transfer of Teachers) विभिन्न जिलों के +2 विद्यालयों में हुआ है। तबादला संबंधी आदेश (Transfer Orders) के पालन करने का निर्देश सभी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दे दिया गया है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

राज्य स्तरीय स्थापना समिति की बैठक (Committee Meeting) के प्रस्ताव संख्या-1 में लिये गए निर्णय के आलोक में शिक्षकों को विद्यालयों में स्थानांतरित कर पदस्थापित किया जाता है।

2 दिनों में नई जगह पर देना है योगदान

आदेश में कहा गया है कि 23 अगस्त, 2022 को पारित न्यायादेश के अनुपालन के क्रम में 110 स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों (PGT) का स्थानांतरण और पदस्थापन किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि उपरोक्त स्थानांतरित पदों पर यदि कोई अन्य शिक्षक पूर्व से पदस्थापित हों तो उन्हें संबंधित जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय (Education Officer Office) में अविलंब योगदान करने के लिए निर्देशित किया जाए।

संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी उपरोक्त शिक्षकों को नवपदस्थापित विद्यालय में योगदान के लिए दो दिनों के अंदर विरमित करेंगे। विरमन एवं योगदान स्वीकृति (Withdrawal and Contribution Acceptance) की सूचना निदेशालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker