बिहार

मोतिहारी में आग की कहर से 40 घर जलकर हुए राख

मोतिहारी: जिले में एक ओर लोग होली (Holi) के खुशियों में डूबे थे, वही दूसरी ओर आग (Fire) की कहर ने जिले के 40 परिवारों की खुशियों को जलाकर राख कर दिया।

घटना कल्याणपुर प्रखंड (Kalyanpur Block) के पीपरा खेम पंचायत (Pipra Khem Panchayat) के जगदीशपुर हरदा गांव की है,जहां बिजली के शार्ट सर्किट (Short Circuit) से लगी आग ने 40 परिवारों को खुले आसमान के नीचे रहने को विवश कर दिया है।

फायर ब्रिगेड ने घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

बताया जा रहा है कि लोग Holi की तैयारी में जुटे थे। तभी एकाएक आग (Sudden Fire) की लपटे घरों से निकलने लगी।लोग कुछ समझ पाते और आग पर काबू पाने की कोशिश करते तब तक तेज पछुआ हवा के झोके के सहारे Fire ने लगभग 40 घरों को अपने आगोश में ले लिया।

वही ग्रामीणों (Villagers) की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की चार गाड़ियों ने घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कल्याणपुर के CO विजय कुमार राय स्थिति जायजा लिया

मिली जानकारी के अनुसार अगलगी की घटना में तेतरी देवी,राम एकबाल महतो,भागमती कुंअर,रघु दास, हरिलाल दास,नंदलाल दास सहित 40 परिवार (Family) का घर सहित घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है।

घटना की सूचना पर पहुंचे कल्याणपुर (Kalyanpur) के CO विजय कुमार राय स्थिति जायजा लिया। साथ ही क्षति के आंकलन के लिए राजस्व कर्मचारी और हल्का कर्मचारी को निर्देशित किया है।

निरीक्षण में करीब 40 परिवारों के घर जला

CO ने बताया कि निरीक्षण में करीब 40 परिवारों के घर जला है। जिसका आंकलन कराया जा रहा है।उन्होने बताया कि सभी पीड़ित परिवारों (Victim Families) के भोजन की व्यवस्था करायी गई है,साथ ही राहत के लिए अन्य आवश्यक कदम उठाये जा रहे है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker