पंजाब में 52.1 प्रतिशत लोगों को लगता है कि अमरिंदर की नई पार्टी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाएगी : सर्वे

नई दिल्ली: एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस 5-स्टेट स्नैप पोल के अनुसार, पंजाब में कुल सर्वेक्षण किए गए लोगों में से 52.1 फीसदी लोगों को लगता है कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की नई पार्टी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाएगी।

सर्वेक्षण में पाया गया कि 52.1 प्रतिशत लोग सोचते हैं कि नई पार्टी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाएगी, जबकि 47.9 प्रतिशत लोग ने कहा कि यह पंजाब में पुरानी पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाएगी।

आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाब में सीएम उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर 77.3 फीसदी लोग ने कहा कि आप को उम्मीदवार घोषित करना चाहिए, जबकि 22.7 फीसदी ने नहीं कहा है।

कुल 34.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भाजपा और अमरिंदर सिंह के बीच गठबंधन से भगवा पार्टी को फायदा होगा, जबकि 65.4 ने नहीं होगा कहा।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच अनबन पर 62.2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि इससे कांग्रेस को नुकसान होगा, जबकि 37.8 प्रतिशत ने नहीं कहा है।

सर्वेक्षण में पंजाब में आगामी चुनावों में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा पाया गया। कुल 38.3 प्रतिशत लोगों ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बताया।

12.7 प्रतिशत लोगों के लिए नशीली दवाओं का खतरा सबसे बड़ा मुद्दा है, जबकि 3.4 प्रतिशत लोगों ने आगामी चुनावों में आतंकवाद को महत्वपूर्ण मुद्दे के रूप में चुना।

690 सीटों पर कराए गए पांच राज्यों के स्नैप पोल में कुल 107193 लोगों ने हिस्सा लिया। सर्वेक्षण में प्लस/माइनस 3 प्रतिशत से प्लस/माइनस 5 प्रतिशत की त्रुटि का अंतर निर्धारित किया गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button