आज इन राशि वालों पर बनी रहेगी शनि देव की कृपा, जानिए अपना राशिफल और दिन मंगल करने के लिए उसके उपाय

Central Desk

Daily Horoscope: आज 6 जुलाई दिन शनिवार (Saturday) के राशिफल (Horoscope) के अनुसार मिथुन (Gemini), तुला (Libra) और मकर (Capricorn) राशि के जातक आज लाभ पाएंगे। इनकी कमाई (Income) भी आज अच्छी रहेगी।

दरअसल आज चंद्रमा पुनर्वसु नक्षत्र से मिथुन उपरांत कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में आज चंद्रमा, शुक्र और सूर्य के बीच त्रिग्रह योग बनेगा जबकि देर रात लक्ष्मी नारायण योग का भी निर्माण होगा।

इसके अलावा आज शनि शश राजयोग और मंगल रूचक राजयोग बनाएंगे जिससे मेष से मीन तक कई राशियों को आज लाभ का मौका मिलता रहेगा।

आपके सितारे क्या कहते हैं, जानने के लिए देखें आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)।

मेष राशि (Aries)

आज मंगल और चंद्रमा के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों का दिन लाभदायक और अनुकूल रहेगा। आपको आज अपने कारोबार में एक के बाद एक लाभ का मौका मिलेगा। आप आज राजनीतिक क्षेत्र में भी सम्मान और लाभ पा सकते हैं. आपको आज आज भाग्य का सपोर्ट मिल रहा है ऐसे में आप आज दीर्घकालीन निवेश के द्वारा भी आज कमाई कर सकते हैं। आपका कोई खोया सामान भी आपको आज मिल सकता है। आज आपको अपने रिश्तेदारों से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है और वैवाहिक जीवन में प्रेम का आनंद आएगा। नौकरीपेशा लोगों को आज कार्यक्षेत्र में काम का दबाव महसूस होगा लेकिन मेहनत का लाभ मिलने से आपको खुशी मिलेगी। जो लोग साझेदारी में काम करना चाह रहे हैं उन जातकों के लिए भी आज का दिन उनके पक्ष में रहेगा।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबली को बूंदी का प्रसाद अर्पित करें।

वृषभ राशि (Taurus)

आज वृषभ राशि के सितारे बताते हैं कि इनका दिन आज बहुत ही अच्छा रहेगा। राशि स्वामी शुक्र का आज मंगल और बुध के साथ युति संबंध बनेगा जो आपको कार्यक्षेत्र में लाभ दिलाएगा। लेकिन आपको अपने विरोधियों से सावधान और सतर्क रहना होगा, क्योंकि वह आपको नुकसाना पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। लव लाइफ के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ तनावपूर्ण रह सकता है, किसी बात को लेकर आपके में आपका मतभेद हो सकात है। वैवाहिक जीवन के मामले में दिन आपका सामान्य बीतेगा। आपके लिए आज बेहतर होगा कि दिमाग को शांत रखकर ही कोई बड़ा आर्थिक फैसला लें नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेग, शिक्षा और रचनात्मक कार्यों में आपका मन लगेगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता से आशीर्वाद लें।

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन मिथुन राशि के लिए तनाव भरा रह सकता है। आपको आज कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिससे आप थकान महसूस करेंगे। आपके ऊपर कुछ नया काम भी आ सकता है जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। सितारे कहते हैं कि आपकी राशि के स्वामी बुध आज मंगल औऱ बुध के बीच फंसे हुए हैं ऐसे में आज आज आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए। साथ ही आज आपको आज आपको किसी भी प्रकार के निवेश से दूर रहना चाहिए। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। धर्म कर्म के काम में आज आपका मन लगेगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। आज आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा तुला रासि में जातक गजकेसरी योग बना रहे हैं जिसका लाभ आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्र में मिलने वाला है। आपको आज पारिवारिक जीवन में प्रेम और जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। धर्म कर्म में भी आज आपकी रुचि बनी रहेगी। आपका कोई काम जो काफी समय से पेंडिंग चल रहा है आज पूरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपको अधिकारी वर्ग से पूरा सहयोग और सपोर्ट मिल सकता है। बिजनस करने वाले जातकों की आज कमाई में वृद्धि होगी। लेकिन आपको आज कानूनी मामलों में लापरवाही से बचना होगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आपकी राशि पर आज गुरु की शुभ दृष्टि बनी हुई जिससे आज आपके रिश्ते बेहतर होंगे। वैवाहिक जीवन में आज आपको जीवनसाथी से सुख और सहयोग मिलेगा। आपका आज सामाजिका दायरा भी बढेगा। कुछ नए संपर्क बनेंगे जो आपको भविष्य में लाभ दिला सकते हैं। लव लाइफ में आज आपके प्रेम बना रहेगा। जिन लोगों को प्रेमी से मतभेद और तनाव चल रहा है आज उनके रिश्ते में भी सुधार का योग बनता दिख रहा है। रिश्तेदारों के बीच आपकी साख बढ़ेगी और परिवार का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। सितारे बताते हैं कि आज सिंह राशि के जातक घर की साज सज्जा के लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। आर्थिक योजनाओं और निवेश से आपको आज लाभ मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को आज सफलता मिल सकती है।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। श्री हनुमान चालीसा का पाठ आपके लिए लिए कल्याणकारी होगा।

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा। आज आपको कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जिनसे आपको उम्मीद से बढकर लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको आज सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। बिजनस में किसी डील के फाइनल हो जाने से आपकी आज अच्छी कमाई होने वाली है। सितारे कहते हैं कि आज आपकी राशि के स्वामी बुध का मंगल और शुक्र के साथ निर्मित हो रहा योग आपको अपने काम में बड़ी सफलता दिला सकता है और आप अपने काम में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं। कन्या राशि के जातकों के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि मानसिक भटकाव की वजह से आपको शिक्षा के क्षेत्र में परेशानी होगी।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलिया खिलाएं और बड़े भाई से आशीर्वाद लें।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतियों भरा रहेगा। आपकी राशि में आज चंद्रमा का आगमन हुआ है ऐसे में आज आपका मन उलझन और तनाव में रह सकता है। भावुकता में आकर आपको कोई भी फैसला लेने से बचना होगा। साथ ही आज आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है। आपको अपने खान-पान और व्यायाम पर विशेष ध्यान देना होगा। आज आपको अपने पारिवारिक रिश्तों पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है। किसी निकट संबंधी की ओर से आपको कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे आपको मानसिक तनाव होगा। खर्च पर आपको आज कंट्रोल करना होगा। गैर जरूरी खर्चों की वजह से बजट प्रभावित हो सकता है।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को आज कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपनी शक्ति और क्षमता पर पूरा भरोसा रखना होगा। आज आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए धैर्य और साहस बनाए रखें। आपको अपने स्वास्थ्य का भी आज ध्यान रखना होगा, कोई दबी हुई आपकी परेशानी फिर से उभर सकती है। कामकाज को लेकर आज आपको बहुत जोश और उत्साह से काम करना होगा। आपको अपने काम में अधिक धैर्य और संयम से काम लेना होगा जो आपको सफलता की ओर ले जाएगा। विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए आज का दिन आपके लिए अनुकूल रह सकता है।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है। आप अपने जीवन में ढेर सारी खुशियां और समृद्धि अनुभव करेंगे जिससे आपका आत्मबल आज बढा रहेगा। आज आपको अपने सपने पूरे करने और जीवन में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने का मौका मिल सकता है। आपके करियर के लिए भी दिन बहुत ही शुभ रहेगा। आपको अपने प्रयास से बढकर आज कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है। आज धनु राशि के छात्रों के लिए भी दिन बहुत ही शुभ रहेगा। आपकी मेहनत और लगन से अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं। बिजनस के क्षेत्र में आपको पैसा कमाने का अच्छा मौका मिल सकता है।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की आराधना करें और विष्णु चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन मकर राशि के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने काम में सफल हो सकते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का आपको मौका मिल सकता है। आपको आज तकनीकी योग्यता और अनुभव का लाभ मिलेगा। बिजनस में आज आपकी कमाई अच्छी होगी, लेकिन आपको आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। खर्च के मामले में सितारे कहते हैं कि आज आपको थोड़ा यहां संभलकर चलना होगा। कुछ अचानक बनने वाली परिस्थिति से वजह से आपको धन खर्च करना होगा। वाहन पर भी आज खर्च का योग बना हुआ है। आज विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई और लक्ष्य के प्रति अधिक गंभीर रहना होगा। शाम के समय आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन संतान पक्ष से खुशी प्रदान करने वाला रहेगा। आज आपकी राशि से मंगल जा रहे हैं ऐसे में शनि मंगल योग का समाप्त होना आपके लिए शुभ रहेगा। आज आपको अपने रिश्तेदारों से कुछ उपहार मिल सकता है जिससे आपको खुशी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। जो लोग लोहा औऱ गृह निर्माण के कार्य से संबंधित क्षेत्र से जुडे़ हुए हैं उनकी आज अच्छी कमाई होगी। आपके दांपत्य जीवन में प्यार और तालमेल बना रहेगा। सरकारी क्षेत्र के काम में आज आपको सफलता मिलेगी। कोई काम जो आपका बहुत दिनों से अटक रहा है आज वह पूरा हो सकता है। लव लाइफ में आज आपको कुछ यादगार पल प्रेमी के साथ बिताने का मौका मिलेगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीराम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ और लाभकारी रहने वाला है। आज आपकी राशि में मंगल का प्रवेश हुआ है जो आपके लिए मंगलकारी रहेगा। आज आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है और आपका मन खुशी से भर जाएगा। साहस और आत्मविश्वास से आज आप भरपूर रहेंगे और आपका स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा। आज मीन राशि के जातक कुछ नए काम की भी शुरुआत कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आज प्रेम और आपसी सहयोग बना रहेगा जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। महिलाओं को आज ननद और सासु मां से सहयोग और लाभ मिल सकता है। आपको आज बच्चों की सेहत और शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीहनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

हमें Follow करें!