जॉब्सझारखंड

झारखंड में यहां 708 होमगार्ड के जवानों की हो रही भर्ती, आज है आवेदन की अंतिम…

गिरिडीह: झारखंड गृह रक्षा वाहिनी (Jharkhand Home Defense Corps), गिरिडीह (Giridih) के अंतर्गत जिले में होमगार्ड (Home Guard) के जवानों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

आवेदन के लिए 4 फरवरी 2023 अंतिम तारीख है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार (Eligible Candidates) जिन्होंने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है, वे निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

गिरिडीह जिला प्रशासन (Giridih District Administration) द्वारा जारी विज्ञापन (सं.01/2022) के अनुसार, डुमरी, सरिया, तिसरी, बगोदर, बेंगाबाद, पीरटांड़, बिरनी, धनवार, गाण्डेय और गिरीडीह (ग्रामीण) प्रखंड में कुल 533 ग्रामीण गृह रक्षकों और गिरिडीह (शहरी) के लिए 175 गृह रक्षकों की भर्ती की जानी है।

झारखंड में यहां 708 होमगार्ड के जवानों की हो रही भर्ती, आज है आवेदन की अंतिम…- 708 Home Guard jawans are being recruited here in Jharkhand, today is the last date of application…

ऑफलाइन करना है आवेदन

उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड (Offline Mode) में अप्लाई करना होगा। भर्ती विज्ञापन के साथ-साथ आवेदन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) को गिरिडीह जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, giridih.nic.in पर भर्ती सेक्शन (Recruitment Section) में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों (Candidates) को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए इस पते पर जमा कराना होगा – जिला समादेष्टा, झारखण्ड गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय (Jharkhand Home Defense Corps Office), चैताडीह, गिरिडीह, पिन कोड – 815302।

आवेदन जमा कराने के बाद उम्मीदवार पावती रसीद / प्रवेश पत्र को इसी कार्यालय से 9 अप्रैल 2023 तक प्राप्त कर सकेंगे।

झारखंड में यहां 708 होमगार्ड के जवानों की हो रही भर्ती, आज है आवेदन की अंतिम…- 708 Home Guard jawans are being recruited here in Jharkhand, today is the last date of application…

यह है योग्यता और उम्र

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को शहरी क्षेत्र के लिए 10वीं Pass और ग्रामीण क्षेत्र (Countryside) के लिए 7वीं Pass होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 162 CM से कम और महिला उम्मीदवारों की 148 CM से कम नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के लिए नियमानुसार छूट दी गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker