भारत

गुजरात में PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 8 गिरफ्तार

अहमदाबाद: Gujarat के अहमदाबाद (Ahmedabad) में PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के विरोध में पोस्टर (Poster) लगाने के मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शहर के विभिन्न हिस्सों (Different Parts) में ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ (Modi Hatao Desh Bachao) के पोस्टर लगाए गए थे। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गुजरात में PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 8 गिरफ्तार- 8 arrested for putting up posters against PM Modi in Gujarat

11 भाषाओं में शुरू हुआ पोस्टर अभियान

ये गिरफ्तारियां आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी पोस्टर अभियान (Nationwide Poster Campaign) शुरू करने के ठीक एक दिन बाद हुई हैं।

आप ने BJP के खिलाफ ये पोस्टर अभियान देश भर में 11 भाषाओं में शुरू किया है। अंग्रेजी, हिंदी (Hindi) और उर्दू के अलावा, गुजराती, पंजाबी, तेलुगु, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, मलयालम और मराठी में भी पोस्टर जारी किए गए हैं।

गुजरात में PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 8 गिरफ्तार- 8 arrested for putting up posters against PM Modi in Gujarat

49 FIR दर्ज की गईं

पिछले हफ्ते, राष्ट्रीय राजधानी Delhi में दीवारों पर PM को निशाना बनाने वाले हजारों पोस्टर दिखाई दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की, इसमें 49 FIR दर्ज की गईं और छह लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक थे।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारियां सार्वजनिक संपत्ति (Public Property) को खराब करने और पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं होने के कारण की गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker