विदेश

पाकिस्तान ने उदयपुर हत्याकांड से जुड़ी खबरों को किया खारिज

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने यहां एक बयान में कहा कि उसने भारतीय मीडिया के एक तबके में उदयपुर में हुई हत्या की घटना से संबंधित रिपोर्ट देखी है, जिसमें आरोपी व्यक्तियों के पाकिस्तान के एक संगठन से जुड़े होने की बात कही गई

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) ने भारतीय मीडिया की उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि उदयपुर शहर में एक हिंदू दर्जी की हत्या किसी तरह इस्लामाबाद से जुड़ी हुई है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश कार्यालय (foreign Office) ने हत्या के मामले की जांच के संबंध में भारतीय मीडिया के एक हिस्से में आने वाली रिपोटरें के जवाब में यहां एक बयान जारी किया।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने यहां एक बयान में कहा कि उसने भारतीय मीडिया (Indian media) के एक तबके में उदयपुर में हुई हत्या की घटना से संबंधित रिपोर्ट देखी है, जिसमें आरोपी व्यक्तियों के पाकिस्तान के एक संगठन से जुड़े होने की बात कही गई है।

FO के हवाले से कहा गया है, हमने भारतीय मीडिया के एक हिस्से में उदयपुर में हत्या (MURDER) के मामले का जिक्र करते हुए रिपोर्ट देखी है, जिसमें आरोपी व्यक्तियों, भारतीय नागरिकों को पाकिस्तान में एक संगठन से जोड़ने की कोशिश की जा रही है।

पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि वे इस तरह के किसी भी आरोप को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं।

बयान के अनुसार, हम स्पष्ट रूप से ऐसे किसी भी आरोप को खारिज करते हैं, जो भाजपा-आरएसएस हिंदुत्व द्वारा संचालित भारतीय शासन के पाकिस्तान की ओर उंगली उठाकर अपने आंतरिक मुद्दों को बाहरी करने सहित पाकिस्तान को बदनाम करने के प्रयासों के लिए विशिष्ट हैं।

वीडियो पोस्ट करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया

इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयास लोगों को गुमराह करने में सफल नहीं होंगे, न तो भारत में और न ही विदेश में।

मंगलवार को एक दिल दहला देने वाली घटना में, उदयपुर में भीड़-भाड़ वाली सड़क पर उसकी दुकान के अंदर दिन के उजाले में एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी, जो निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर सोशल मीडिया पर समर्थन दे रहा था।

कथित तौर पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो पोस्ट (video post) करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker