बिहार

भोजपुर में यहां महिला की ससुराल में हत्या तो दूसरे की पिटाई कर किया कैद

ससुराल वालों ने दहेज की रकम पूरी करने के बाद ही विवाहिता की विदाई करने पर अड़ गए

आरा: भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के मधुरी गांव में दहेज के लिए एक विवाहित महिला की ससुरवालो ने हत्या कर दी। जिसके बाद महिला के मायके वालों के बीच कोहराम मचा हुआ है।

मृतक महिला का नाम दुर्गा देवी है जिसकी शादी उसके पिता शारदा राम ने वर्ष 2016 में धूम धाम से चरपोखरी थाना क्षेत्र के मधुरी गांव निवासी सरयू राम के पुत्र अनिल राम के साथ की थी।

रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के वीरोडीह गांव में जब अपनी पुत्री की बारात आई तो पिता शारदा राम ने बारातियों का पूरा आदर सत्कार किया और विदाई के समय सामर्थ्य के अनुसार उपहार भी दिए।

बावजूद इसके ससुराल जाने के बाद विवाहित महिला से दहेज के लिए हमेशा दबाव बनाया जाता रहा और दहेज के लिए उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता रहा।

मृतका के पिता ने रविवार को बताया कि बीते 12 अक्टूबर को वह अपनी पुत्री के ससुराल से विदाई कराकर अपने घर ले जाने के लिए आये हुए थे किंतु ससुराल वालों ने दहेज की रकम पूरी करने के बाद ही विवाहिता की विदाई करने पर अड़ गए।

दहेज की रकम देने में असमर्थ पिता थक हार कर बिना बेटी की विदाई कराकर साथ लिए वापस अपने घर लौट आये। घर आने के कुछ ही दिनों बीते की ससुराल वालों ने उसकी बेटी की हत्या कर दी।

मृतका के पिता ने अपनी पुत्री की हत्या को लेकर चरपोखरी थाना में नामजद एफआईआर दर्ज कराया है और एफआईआर में उन्होंने मृतका दुर्गा देवी के पति अनिल राम के साथ ही सास और ससुर को नामजद किया है।

चरपोखरी थानाध्यक्ष ने रविवार को बताया कि एफआईआर की नामजद अभियुक्त के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए एक अभियुक्त पाताली देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। गड़हनी बाजार के निकट अगियांव थाना क्षेत्र के काउप गांव में एक विवाहिता को उसके पति,ससुर और देवर द्वारा बेरहमी से मारपीट कर जख्मी करने और घण्टो उसे कैद में रखने की सूचना मिलते ही बड़हरा थाना क्षेत्र स्थित छपरा पर गांव निवासी विवाहिता के पिता,भाई और रिश्तेदार काउप गांव पहुंचे और विवाहिता को जख्मी देख जब पूछ ताछ की तो उसके पति,ससुर और देवर ने गांव वालों के साथ मिलकर विवाहिता के भाई की भी जमकर पिटाई कर दी और उनकी बहन को जान से मारने की धमकी भी दी।

घटना की सूचना तुरन्त चरपोखरी थाना की पुलिस को दी गई और त्वरित कार्रवाई करते हुए चरपोखरी थाना की पुलिस सदलबल काउप गांव पहुंची और कार्रवाई करते हुए विवाहिता को उसके पिता के हवाले करते हुए सकुशल उसे उसके मायके के लिए परिजनों के साथ विदा कराया।

साथ ही उसके पति सरोज यादव और देवर चंदन यादव को चेतावनी भी दी कि मायके में पहुंचकर उसके द्वारा अगर विवाहिता के साथ कोई घटना घटी तो कड़ी कार्रवाई होगी।

अपने पंचायत की बेटी के साथ उसके ससुराल काउप में मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर देने और उसे कैद में रखने की सूचना मिलते ही फरना ग्राम पंचायत के मुखिया रमेश सिंह उर्फ टिंकू सिंह,फरना गांव निवासी और भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रवक्ता और अन्य लोग भी काउप गांव पहुंचे और मौके पर पहुंची पुलिस से बातचीत कर अपने पंचायत की बेटी को सकुशल उसके पिता के साथ वापस फरना पंचायत के छपरा पर स्थित उसके घर पहुंचाया जहां स्थानीय स्तर पर उसका इलाज कराया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker