मनोरंजन

अपने खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले को एक्ट्रेस जैकलीन ने हाई कोर्ट में दी चुनौती, अब…

Jacqueline Fernandes Money laundering Case : बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandes) पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामले दर्ज किया गया है। जिसे रद्द कराने की मांग को लेकर जैकलीन ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

जैकलीन धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 3 और 4 के तहत ED की शिकायत और 17 अगस्त, 2022 के दूसरे पूरक आरोपपत्र को चुनौती दी है।

याचिकाकर्ता ने दावा किया कि ED द्वारा पेश सबूत उसकी बेगुनाही साबित कर देंगे, उसे कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की चालबाजी की शिकार पीड़िता के रूप में चित्रित करेंगे। याचिका में कथित तौर पर गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में चंद्रशेखर की मदद करने में उनकी किसी भी संलिप्तता से इनकार किया गया है।

चंद्रशेखर ने बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए

जैकलीन ने तर्क दिया कि उन पर धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act) की धारा 3 और 4 के तहत मुकदमा नहीं चलाया जाना चाहिए। ईडी ने उन्हें आरोपी के रूप में नामित करते हुए अपना दूसरा पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था।

जैकलीन और एक अन्य बॉलीवुड हस्ती नोरा फतेही (Bollywood celebrity Nora Fatehi) ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज कराए हैं।इससे पहले, जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपये की संपत्ति और सावधि जमा को ईडी ने जब्त कर लिया था, जिसने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेता द्वारा प्राप्त अपराध की आय करार दिया था।

फरवरी में ED ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपना पहला पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था।आरोपपत्र में आरोप लगाया गया था कि पिंकी जैकलीन के लिए महंगे उपहार चुनती थी और चंद्रशेखर उसका भुगतान करता था।

उपहार देकर वह जैकलीन को उनके आवास तक पहुंचा देती थी। दिसंबर 2021 में जांच एजेंसी ने इस मामले में पहली चार्जशीट दाखिल की थी।आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों (Various models and Bollywood celebrities) पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker