बिजनेस

NDTV के लिए अडानी समूह का ओपन ऑफर 17 अक्टूबर को होगा लॉन्च

नई दिल्ली: देश के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाली अडानी समूह मीडिया, कंपनी NDTV में 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए 17 अक्टूबर को खुली पेशकश (Open Offer) लाएगा।

इस पेशकश का प्रबंधन कर रही कंपनी जेएम फाइनेंशियल (Company JM Financial) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अडानी समूह (Adani Group) के Open Offer को मैनेज करने वाली कंपनी JM Financial ने इससे संबंधित विज्ञापन जारी किया है।

कंपनी के जारी बयान के मुताबिक NDTV में अडानी समूह की अतिरिक्त 26 हिस्सेदारी का ओपन ऑफर 17 अक्टूबर को लॉन्च होगी, जो एक नवंबर को बंद होगी।

अडानी समूह इस खुली पेशकश के तहत 1.67 करोड़ इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा। इसके लिए शेयर मूल्य 294 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

26 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए Open Offer लाने की बात भी कही थी

दरअसल अडानी समूह Media सेक्टर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आक्रामक तरीके से काम कर रहा है। फिलहाल दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का अडानी समूह Media कंपनी NDTV का अधिग्रहण करने का प्रयास कर रहा है।

अडानी समूह ने पिछले हफ्ते NDTV में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने और 26 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए Open Offer लाने की बात भी कही थी, जिसके बाद उसकी कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि NDTV के संस्थापक प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने 2009 में करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था।

इसके बदले में Gautam Adani की कंपनी अडानी समूह ने NDTV Media कंपनी की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था।

इसके अलावा समूह ने इस Media House की 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए Open Offer लाने की बात भी कही थी, जिसके बाद उसकी कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी हो सकती है।

हालांकि, NDTV-Adani Group के बीच भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की मंजूरी के एक पुराने फैसले के कारण डील अभी अटकी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker