बिहार

बिहार में AIMIM अब 15 सीटों पर चुनाव लड़ने को अडिग, इंडिया गठबंधन को…

शहाबुद्दीन की पत्नी हिना के निर्दलीय लड़ने पर AIMIM ने किया समर्थन का ऐलान

AIMIM Snnounces Support for Shahabuddin’s wife Hina: बिहार की राजनीति में हर दिन कोई न कोई नया ट्विस्ट देखने को आजकल मिल रहा है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने कहा कि वह बाहुबली नेता रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की पत्नी हिना शहाब के प्रति पूरी सहानुभूति रखती है और अगर वह निर्दलीय या किसी अन्य समान विचाराधारा वाले दल के उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ती हैं तो वह उनका समर्थन करेगी।

ईमान ने यह भी कहा कि AIMIM ने अब राज्य में 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है जबकि उन्होंने हाल ही में बिहार में अपनी पार्टी के 11 सीटों पर चुनाव लडने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा, ‘हम कुछ और सीटों पर चुनाव (Election) लड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने मधुबनी से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। अगर हम ऐसा करने का फैसला करते हैं तो हम इस संबंध में घोषणा करेंगे।

ईमान बिहार की एकमात्र मुस्लिम बहुल सीट किशनगंज से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे, जहां उन्हें पिछले आम चुनाव (General Election) में लगभग तीन लाख वोट मिले थे।

AIMIM के एकमात्र विधायक और प्रदेश इकाई के प्रमुख अख्तरुल ईमान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी के प्रति पूरी सहानुभूति रखते हैं।

अगर वह निर्दलीय या समान विचारधारा वाली पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चुनती हैं, तो AIMIM उन्हें पूरा समर्थन देगी और यहां तक कि उनके प्रचार अभियान में भी मदद करेगी।’

यह पूछे जाने पर कि क्या AIMIM अध्यक्ष और Hyderabad से मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी हिना शहाब के लिए प्रचार करने के लिए बिहार आएंगे, तो ईमान ने कहा, ‘हम उनके बारे में नहीं कह सकते क्योंकि उनकी कई व्यस्तताएं हैं। लेकिन मैंने यह स्पष्ट कर दिया है कि हमारी पार्टी क्या करना चाहती है।’ स्पष्ट है कि पार्टी ने जो तय कर लिया है उसके अनुसार काम करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker