विदेश

अमेरिका के Kansas City में फायरिंग, एक की मौत, 21 घायल

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में मिसौरी के कैनसस सिटी में बुधवार को सुपर बाउल जीत का जश्न मातम में बदल गया।

America Kansas City Firing: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में मिसौरी के कैनसस सिटी में बुधवार को सुपर बाउल जीत का जश्न मातम में बदल गया।

जीत के जश्न में निकाली गई रैली के दौरान की गई अचानक की गई गोलीबारी (Firing) में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। घायलों में नौ बच्चे भी शामिल हैं।

The New York Times की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना कैनसस सिटी के यूनियन स्टेशन के पास हुई। पल भर में सुपर बाउल जीत का जश्न अराजकता के दृश्य में बदल गया। कैनसस सिटी पुलिस प्रमुख स्टेसी ग्रेव्स ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन तीनों में से दो के पास हथियार मिले हैं। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि गोली क्यों चलाई गई।

चिल्ड्रेन्स मर्सी हॉस्पिटल ने कहा कि उनके यहां 12 लोगों का इलाज किया जा रहा है। इनमें 11 बच्चे हैं। बच्चों की उम्र 6 से 15 वर्ष है। अस्पताल की प्रवक्ता स्टेफनी मेयर ने कहा कि नौ बच्चों को गोली लगी है। किसी भी बच्चे की हालत गंभीर नहीं है। कुछ घायलों को यूनिवर्सिटी हेल्थ और Truman Medical Center पहुंचाया गया। इनमें दो लोगों की हालत नाजुक है।

पुलिस का कहना है कि रैली में कैनसस सिटी और मिसौरी के गवर्नर सहित अधिकारी शामिल थे। कैनसस की गवर्नर लौरा केली को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

मिसौरी के गवर्नर माइक पार्सन और उनकी पत्नी दोनों सुरक्षित हैं। Kansas City के खिलाड़ियों ने घटना पर दुख जताया है। रविवार को अपनी टीम को जीत दिलाने वाले क्वार्टरबैक पैट्रिक महोम्स ने कहा कि वह “Kansas City के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker