विदेश

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के PM के निजी घर में लगाई आग

कोलंबो: सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को कोलंबो के मध्य में स्थित प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Prime Minister Ranil Wickremesinghe) के निजी आवास में आग लगा दी।

राष्ट्रपति गोतोबया राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफे (Resignation) की मांग को लेकर शनिवार सुबह कोलंबो तक मार्च करने वाले प्रदर्शनकारियों ने पुलिस का डटकर मुकाबला करते हुए राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया और बाद में प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवासी टेंपल ट्री (Temple tree) पर कब्जा कर लिया।

एसटीएफ ने प्रदर्शनकारियों और छह पत्रकारों पर हमला कर दिया

बाद में, प्रदर्शनकारियों ने कोलंबो 7 में विक्रमसिंघे के निजी आवास तक मार्च किया और उसे घेर लिया, और मांग की कि वह पद छोड़ दें।

हालांकि, पुलिस के एलीट स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक निजी टेलीविजन स्टेशन से प्रदर्शनकारियों और छह पत्रकारों पर हमला कर दिया।

हमले से नाराज प्रदर्शनकारियों ने विक्रमसिंघे के घर में आग लगा दी (Angry protesters set fire to Wickremesinghe’s house) थी, जो अपनी पत्नी के साथ उसे छोड़कर पहले ही वहां से चले गए थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने घोषणा की, प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में सेंध लगाई और उसमें आग लगा दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker