Uncategorized

Asian Youth And Junior Boxing : फाइनल में पहुंचे कृष और रवि

नई दिल्ली: जॉर्डन में एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 में विपरीत जीत के साथ जूनियर भारतीय मुक्केबाज कृष पाल और रवि सैनी ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

कृष 46 किग्रा सेमीफाइनल में थाईलैंड के कांगपी बोखुनथोड पर हावी रहे, उन्होंने आराम से जीत हासिल की, रवि सैनी (48 किग्रा) को कजाकिस्तान के बेक्सुल्टन बोरानबेक पर 3-2 की करीबी जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

कृष ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और लगातार मुक्के बरसाए, जिससे उनका प्रतिद्वंदी सीधे बैकफुट पर आ गया।

थाईलैंड के मुक्केबाज ने कुछ जवाबी मुक्कों के साथ दूसरे दौर में ठीक होने की कोशिश की, लेकिन वापसी करने में असफल रहे। दो मुक्केबाजों में लम्बे कृष ने अपनी लंबाई का फायदा उठाया और और विजेता बनकर उभरे।

दूसरे मैच में, कजाकिस्तान के एक कुशल प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ, रवि अपने दृष्टिकोण में सतर्क दिखे, क्योंकि दोनों मुक्केबाजों ने एक्शन-लेस ओपनिंग राउंड में वेटिंग गेम खेला।

लेकिन अगले तीन मिनट की अवधि में चीजें पूरी तरह से अलग दिखीं, जिसमें दो मुक्केबाजों के बीच कुछ भारी प्रहारों के आदान-प्रदान के साथ एक जबरदस्त मुकाबला देखा गया।

हालांकि, रवि ने एक महत्वपूर्ण अंतिम दौर में अपनी तंत्रिका को बेहतर बनाए रखा और एक करीबी सेमीफाइनल मुकाबले में विभाजित फैसले से परिणाम को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे।

फाइनल में कृष का सामना ताजिकिस्तान के अनुशरवोन फाजिलोव से होगा, जबकि रवि उज्बेकिस्तान के इल्खोमजोन एगार्शेव से भिड़ते नजर आएंगे।

बाद में गुरुवार की रात, जयंत डागर (54 किग्रा), चेतन (57 किग्रा), यशवर्धन सिंह (60 किग्रा), जैक्सन सिंह लैशराम (70 किग्रा), देव प्रताप सिंह (75 किग्रा), ऋषभ सिंह शिखरवार (80 किग्रा) गौरव म्हास्के (80 प्लस किग्रा) सहित सात और भारतीय जूनियर मुक्केबाज सेमीफाइनल में खेलेंगे।

भारत के जूनियर मुक्केबाजों ने प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता में 21 पदक, लड़कियों में 12 और लड़कों की श्रेणी में नौ पदक हासिल किए हैं, जिसमें पुरुषों और महिलाओं के दोनों आयु वर्ग, युवा और जूनियर – एक साथ मुकाबला लड़ रहे हैं।

लड़कियों में 11 ने फाइनल में प्रवेश किया है।

बुधवार देर रात खेले गए युवा महिला सेमीफाइनल में शाहीन गिल (60 किग्रा), रवीना (63 किग्रा), प्रियंका (66 किग्रा), मुस्कान (75 किग्रा) ने जीत दर्ज की, जबकि चार अन्य – तनीषा लांबा (54 किग्रा), प्राची ( 57 किग्रा), प्रांजल यादव (70 किग्रा) और स्नेहा (81 किग्रा) हार के बाद कांस्य पदक से बाहर हो गईं।

युवा वर्ग में सात महिलाएं स्वर्ण के लिए भिड़ेंगी।

टूर्नामेंट में भारत, ईरान, कजाकिस्तान, मंगोलिया, ताजिकिस्तान और उजबेकिस्तान सहित 21 देशों के 352 मुक्केबाजों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है।

टूर्नामेंट का फाइनल 13 और 14 मार्च को खेला जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker