भारत

यूपी ATS में तैनात ASP राहुल श्रीवास्तव निलंबित, छात्रा SE दुष्कर्म और गर्भपात कराने का आरोप

उत्तर प्रदेश में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव निलंबित कर दिए गए हैं।

UP ATS Rahul Srivastava Suspended: उत्तर प्रदेश में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव निलंबित कर दिए गए हैं।

पूर्व पुलिस महानिदेशक की संस्तुति+ के बाद शासन ने यह कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। IPS पर एक छात्रा ने दुष्कर्म और गर्भपात (Abortion) कराने का आरोप लगाया है।

पीड़ित छात्रा ने इस मामले में गोमतीनगर थाना (Gomtinagar Police Station) में पांच जनवरी की रात दुष्कर्म (Rape) और जबरन गर्भपात कराने की शिकायत दर्ज कराते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित ने मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के तहत अपने बयान दोहराया है।

इसमें छात्रा ने बताया था कि लखनऊ, दिल्ली और वाराणसी के होटल में उसके साथ ब्लैकमेल कर दुष्कर्म (Rape) किया गया। लखनऊ के बड़े चार होटलों में उसे ले जाया गया।

छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी होने के चलते मामले को रफा-दफा करने की भी कोशिश की गई। जांच को प्रभावित करने का भी प्रयास हुआ।

इसके बाद युवती ने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और DGP को शिकायत दर्ज कराई थी। पूर्व DGP विजय कुमार की सिफारिश पर अब ASP के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शासन ने उन्हें निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker