खेल

Australian Open : सबालेंका ने रोजर्स को पछाड़ तीसरे दौर में प्रवेश किया

मेलबर्न: दुनिया की नंबर 5 आर्यना सबालेंका (Aryana Sabalenka) की साल में जीत की शुरूआत गुरुवार को भी जारी रही क्योंकि उन्होंने फ्लोटर शेल्बी रोजर्स (Floater Shelby Rogers) को हराकर 2023 Australian Open के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

सबालेंका ने रोजर्स पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज कर मेलबर्न में रॉड लेवर एरिना (Rod Laver Arena) में तीसरे सीधे वर्ष के लिए तीसरे दौर में प्रवेश किया। एक घंटे 27 मिनट तक चले इस मैच में उन्होंने 32 विनर्स लगाए, जो रोजर्स के 17 विनर्स से लगभग दोगुना था।

24 वर्षीय ने साल की शुरूआत 6-0 से की है, उन्होंने इस महीने की शुरूआत में एडिलेड इंटरनेशनल (Adelaide International) 1 का खिताब जीता था।

Australian Open : सबालेंका ने रोजर्स को पछाड़ तीसरे दौर में प्रवेश किया

पिछले तीन वर्षों में यह दूसरी बार है जब सबालेंका ने सीजन के अपने पहले छह मैच जीते हैं, 2021 में भी उन्होंने ऐसा किया था।

दूसरे सेट में, सबालेंका ने बैकहैंड विनर लगाकर ब्रेक प्वाइंट बचाया और 1-1 की बराबरी कर ली। यहां से उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई और उन्होंने 6-1 से यह सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

सबालेंका तीसरे दौर में अपने पूर्व नियमित युगल जोड़ीदार, नंबर 26 वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस (Alice Mertens) से भिड़ेंगी।

Australian Open : सबालेंका ने रोजर्स को पछाड़ तीसरे दौर में प्रवेश किया

सबालेंका अपनी एकल प्रतिद्वंद्विता में 6-2 से आगे हैं

Belgium की मर्टेंस ने अमेरिका की लॉरेन डेविस को एक घंटे 12 मिनट में 6-4, 6-3 से हराया। उन्होंने डेविस की आठ मैचों की जीत के क्रम को समाप्त कर दिया, जिसने पिछले सप्ताह क्वालीफायर के रूप में होबार्ट खिताब जीता था।

मर्टेंस ने आस्ट्रेलियन ओपन में अच्छा प्रदर्शन किया है, इस कार्यक्रम में अपने मुख्य ड्रा डेब्यू में वह 2018 के सेमीफाइनल में पहुंच गई। बेल्जियन ने मेलबोर्न में अपने सभी छह मुख्य ड्रा मुकाबलों में तीसरा राउंड या उससे बेहतर प्रदर्शन किया है।

हालांकि, सबालेंका अपनी एकल प्रतिद्वंद्विता में 6-2 से आगे हैं। अपने सबसे हालिया मुकाबले में, सबालेंका ने 2021 US Open में राउंड 16 में मर्टेंस को 6-4, 6-1 से हराया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker